गोरखपुर : कोरोना एलर्ट: ट्रेन में एसी कोच से हटाया गया कंबल और परदा, कोच हुए हाईजेनिक

गोरखपुरः कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए जारी एडवाइजरी के बाद पूर्वोत्‍तर रेलवे के मुख्‍यालय गोरखपुर में भी अधिकारियों ने सक्रियता दिखाई. यहां से होकर गुजरने और चलने वाली ट्रेन के एसी कोच से कंबल और परदा हटा दिया गया. इसके साथ ही पूरे कोच को हाईजेनिक बनाने के लिए छिड़काव भी किए जा रहे हैं. सभी ट्रेनों के कोच की विशेष साफ-सफाई का भी ध्‍यान रखा जा रहा है.

पूर्वोत्‍तर रेलवे के सीपीआरओ पंकज कुमार सिंह ने बताया कि कोरोना वायरस से रोकथाम के लिए रेलवे ने विभिन्‍न कदम उठाए हैं. उन्‍होंने बताया कि ऑडियो और वीडियो क्लिप के माध्‍यम से लोगों को जागरूक किया जा रहा है. क्‍या करना है. कैसे इससे बचाव करना है. रेलवे के अधिकारियों को इस बात की ट्रेनिंग दी जा रही है कि ऐसे संदिग्‍ध पैसेंजर को किस तरह से टैकेल करना है. इसके अलावा रेलवे ने एसी कोच में कंबल और परदे को हटाने का निर्णय लिया है. पूर्वोत्‍तर रेलवे बेस्‍ड ट्रेनों में कंबल और परदे हटा दिया गया है.

उन्‍होंने बताया कि 24 मार्च तक कुछ कंबल डिमांड पर दिया जाएगा. इसके बाद कोरोना के प्रभाव के समाप्‍त होने तक 25 मार्च को पूरी तरह से हटा लिया जाएगा. पिलो कवर और चादर मिलती रहेगी. ट्रेन और कोच को सेनेटाइज किया जा रहा है. पंकज कुमार सिंह ने बताया कि ट्रेनों और एक्सिलेटर का सैनेटाइजेशन किया जा रहा है. उन्‍होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि वे रेलवे की मदद करें. अपने साथ चादर और कंबल लेकर आए. जिससे किसी भी प्रकार के इंफेक्‍शन से बचा जा सके.

Related Articles

Back to top button