बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शाह, राजनाथ व तोमर संग की बैठक, अब किसानो से क्या होगी बातचीत !

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर किसान आंदोलन को लेकर चल रही बैठक खत्म हो गई। केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने बैठक से निकलने के बाद कहा कि सरकार किसानों से बातचीत के लिए तैयार है और आज तीन बजे विज्ञान भवन में बातचीत होगी।

पिछले छह दिनों से किसान दिल्ली से सटे हरियाणा बॉर्डर पर धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं। हाल ही में कृषि को लेकर संसद से पारित तीन कानूनों के विरोध में यह प्रदर्शन चल रहा है।

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने किसानों के इस विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर मंगलवार सुबह अपने आवास पर एक महत्वपूर्ण बैठक बुलाई। इस बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर और केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल शामिल हुए। बैठक के बाद तोमर ने कहा कि सरकार शुरू से ही किसानों से बातचीत के लिए तैयार है। किसान नेताओं को बातचीत के लिए आज दोपहर तीन बजे बुलाया गया है।

पंजाब किसान यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष आरएस मंसा ने कहा कि सरकार द्वारा आहुत बैठक में वह शामिल होंगे।

वहीं, सरकार द्वारा किसान संगठनों को बातचीत के लिए बुलाए जाने को लेकर भी असंतोष शुरू हो गया है। पंजाब किसान संघर्ष समिति के प्रदेश सचिव सुखविंदर एस सब्रन ने कहा कि देश में किसानों के 500 से अधिक समूह हैं, लेकिन सरकार ने केवल 32 समूहों को बातचीत के लिए आमंत्रित किया है। बाकी को सरकार द्वारा नहीं बुलाया गया है। हम तब तक बातचीत नहीं करेंगे, जब तक सभी समूहों को नहीं बुलाया जाता।

 

Related Articles

Back to top button