बीजेपी सांसद रीता बहुगुणा जोशी कोरोना वायरस पॉजिटिव, लखनऊ के पीजीआई में हुई भर्ती

कोरोना महामारी की चपेट में अभिनेता अभिनेता भी आने लगे हैं। वहीँ उत्तर प्रदेश में जिस तरीके से हर दिन कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं तो अब इस वायरस की चपेट में नेता भी आ गए हैं। ऐसे में अब खबर है की बीजेपी सांसद रीता बहुगुणा जोशी कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं। उन्हें इसके बाद लखनऊ के पीजीआई में भर्ती करा दिया गया है। बता दें की रीता बहुगुणा जोशी गले में खराश की तकलीफ की वजह से परेशान थी। जिसके बाद उन्होंने अपना कोरोना वायरस टेस्ट करवाया। यह रिपोर्ट उनकी पॉजिटिव पाई गई है।

वहीँ भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा 83,883 मामले दर्ज किए गए हैं। स्वास्थय विभाग के अनुसार देश में 1,043 नई मौतों के साथ कोविड-19 से मरने वालों की कुल संख्या 67,376 हो गई है। वहीँ संक्रमित मामलों में से 8,15,538 फिलहाल एक्टिव मामले हैं। वहीँ अब तक कोरोना वायरस के 2,970,492 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, 68,584 मरीज पिछले 24 घंटों में इस बीमारी से ठीक हुए हैं जिसके बाद देश में रिकवरी दर 77.09 फीसदी हो गई है।

बता दें की भारत में कोरोना वायरस के मामले दुसरे देश के मुकाबले तेज़ी से बढ़ते तो जा रहें हैं लेकिन भारत में कोरोना वायरस से ठीक होने वाला आंकड़ा दुसरे देशो के मुकाबले अच्छा है। पिछले कई महीनो से देश में कोरोना वायरस का रिकवरी रेट अगर देखा जाए तो ये बढ़ा ही है। कम से कम एक दिन में 60,000 से ज्यादा मरीज इस बीमारी से ठीक हो रहे हैं।

Related Articles

Back to top button