बीजेपी विधायक ने 10 लाख रंगदारी न मिलने पर गिराई फैक्ट्री की दीवार, केस दर्ज

फैक्ट्री की दीवार गिराने के मामले में भाजपा विधायक के खिलाफ दर्ज हुआ केस, 10 लाख मांगे   

लखनऊ: झारखंड के धनबाद जिले में बाघमारा से भाजपा विधायक ढुल्लू महतो के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. भाजपा विधायक पर गुरुवार को एक निर्माणाधीन फैक्ट्री की चारदीवारी को कथित तौर पर गिराने के मामले में केस दर्ज किया गया है. जानकारी के मुताबिक फैक्ट्री मालिक ने बीजेपी विधायक की 10 लाख रुपए की जबरन वसूली की मांग को पूरा करने से मना कर दिया था. जिसके बाद विधायक ने फैक्ट्री की चारदीवारी को गिरा देने का आरोप लगा है.ये जानकारी पुलिस की तरफ से दी गई है. इस मामले में विधायक समेत 20 से ज्यादा लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है.

पुलिस अधिकारी का कहना है कि इस मामले में स्थानीय विधायक महतो समेत 21 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. यह घटना राजगंज थाना क्षेत्र के महेशपुर गांव में हुई. दीवार गिराए जाने की शिकायत फैक्ट्री मालिक ने पुलिस से की है. फैक्ट्री  के मालिक बरुण कुमार सिंह ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि 15-20 हथियारबंद लोगों ने इस घटना को अंजाम दिया. उन्होंने कहा कि लोगों ने मंगलवार रात सीसीटीवी कैमरे को क्षतिग्रस्त कर जेसीबी अर्थमूवर मशीन से उनकी फैक्ट्री की चारदीवारी को पूरी तरह से गिरा दिया है.

10 लाख नहीं देने पर गिराई फैक्ट्री की दीवार

फैक्ट्री के मालिक बरुण कुमार सिंह ने पुलिस में दर्ज कराई अपनी प्राथमिकी में आरोप लगाया है कि बीजेपी विधायक ढुल्लू महतो ने उनसे 10 लाख रुपए मांगे थे. जब फैक्ट्री मालिक ने रंगदारी नहीं  देने पर उन्होंने अपने दो दर्जन गुंडों को भेज कर निर्माणाधीन फैक्ट्री की दीवार गिरवा दी. वहां लगे सीसीटीवी कैमरे भी तोड़ दिए गए.

इस मामले में बोकारो के चंद्रपुर के रहने वाले बरुण सिंह ने बताया कि आरोपी को 10 लाख रुपए नहीं देने पर कारखाने की दीवार तोड़ दी गई. राजगंज थाना प्रभारी संतोष कुमार के मुताबिक दीवार गिराए जाने की शिकायत मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंच गई. उस दौरान फैक्ट्री की चारदीवारी गिरी हुई थी. पुलिस अधिकारी ने कहा कि विधायक समेत अन्य लोगों पर आईपीसी की धारा 147 और 148 के तहत मामला दर्ज किया गया है. वहीं भाजपा विधायक धुलु महतों ने दीवार गिराए जाने के आरोप को पूरी तरह से ख़ारिज कर दिया है.

Related Articles

Back to top button