बीजेपी प्रत्याशी रानी पक्षालिका सिंह ने घर मिले 132 हथियार, इसके पिछे है बड़ी वजह

हथियार एंटीक हैं और उनके परिवार को विरासत में मिले

आगरा. पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के पैतृक गांव को अपने में समेटे बाह विधानसभा से बीजेपी  प्रत्याशी रानी पक्षालिका सिंह के घर पर 132 हथियार रखे हुए हैं। इनमें एक कार्बाइन, एक राइफल, दो बंदूक, दो पिस्टल और 34 तलवारों के साथ-साथ आठ चाकू, 31 डैगर और 53 छुरे शामिल हैं। हालांकि विधायक रानी पक्षालिका सिंह का कहना है कि उनके घर पर मौजूद ये सभी हथियार एंटीक हैं और उनके परिवार को विरासत में मिले हुए हैं।

जानकारी के मुताबिक 61 साल की रानी पक्षालिका सिंह मौजूदा समय में बाह छेत्र से भारतीय जनता पार्टी की विधायक हैं। इस बार भी उन्हें बीजेपी ने अपना प्रत्याशी घोषित किया है। रानी ने जो चुनाव आयोग के समक्ष शपथ पत्र दाखिल किया है, उसमें एक एनबीपी राइफल, एक पिस्तौल और एक बंदूक का जिक्र किया है। उनका कहना है कि बाकी के 129 हथियार उनके पति राजा महेंद्र अरिदमन सिंह के नाम पर दर्ज हैं।

बाह विधानसभा सीट पर रानी के परिवार का कब्जा

बाह विधानसभा सीट पर ज्यादातर समय रानी के परिवार का ही कब्जा रहा है। पहले रानी पक्षालिका सिंह के पति राजा अरिदमन सिंह चुनाव जीतते रहे थे। अरिदमन सिंह ने 2013 सपा में शामिल होकर जीत दर्ज की थी। तब सपा ने उन्हें मंत्री भी बनाया था। उसके बाद 2017 के चुनाव के ठीक पहले अरिदमन सिंह भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए। बीजेपी ने अरिदमन सिंह को टिकट नहीं दिया, बल्कि उनकी पत्नी रानी पक्षालिका सिंह को बाह विधानसभा से अपना प्रत्याशी बनाया था।

जीत की परम्परा को कायम रखते हुए बड़ी जीत हासिल की

आपको बता दे कि रानी पक्षालिका सिंह ने जीत की परंपरा को कायम रखते हुए बड़ी जीत दर्ज की। इस बार 2022 के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी में रानी पक्षालिका सिंह को एक बार फिर बाह विधानसभा क्षेत्र से टिकट दिया है। आगरा में पहले चरण में ही चुनाव हैं। ऐसे में रानी पक्षालिका सिंह ने नामांकन भी कर दिया है। नामांकन पत्र के साथ जो शपथपत्र दिया गया है, उसमें जिस तरह से 132 हथियारों का ब्यौरा है, उसकी चारों तरफ चर्चा हो रही है।

Related Articles

Back to top button