भतीजे से नाराज चाचा शिवपाल यादव को बीजेपी भेज सकती हैं राज्यसभा, बेटे की भी होगी राजनीति में एंट्री

नाराज चाचा शिवपाल यादव को बीजेपी भेज सकती हैं राज्यसभा, सीएम योगी से की मुलाकात  

लखनऊ: प्रसपा प्रमुख शिवपाल सिंह यादव यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात के बाद राजनीतिक सियासी पारा चढ़ा हुआ है. वहीं, सवाल उठ रहा है कि क्या चाचा एक बार फिर अपने भतीजे और सपा प्रमुख अखिलेश यादव से खासा नाराज गए हैं? यह अटकलें लगना भी लाजमी था, क्योंकि विधानसभा चुनाव में हार के बाद सपा विधायकों की बैठक में उनको नहीं बुलाया गया था. वहीं, चर्चा है कि बीजेपी शिवपाल सिंह यादव को राज्‍यसभा सांसद बना सकती है.

यही नहीं, सपा की बैठक में नहीं बुलाने की बात को लेकर शिवपाल सिंह यादव ने खुलकर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा था कि मैं 2 दिनों तक इंतजार करता रहा और मैंने अपने सारे कार्यक्रम रद्द कर दिए, लेकिन मुझे कोई फोन नहीं आया. मुझे विधायक दल की मीटिंग में नहीं बुलाया गया, जबकि मैं सपा का विधायक हूं. हालांकि सपा ने इस पर सफाई देते हुए कहा कि उनको गठबंधन के दलों की बैठक में बुलाया गया है, जिस बैठक में वह न आने की बात कह रहे हैं वह सिर्फ सपा के विधायकों की बैठक थी.

सपा की दलील से चाचा शिवपाल हुए नाराज, उठाया ये कदम

शिवपाल सिंह यादव सपा की इस बात से पूरी तरह नाराज हो गए और दिल्ली चले गए. दिल्ली में सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव से मुलाकात करने के बाद वह अगले दिन लखनऊ पहुंचे और फिर सपा के विधायकों के साथ शपथ लेने के बजाए अगले दिन विधानसभा में अकेले शपथ ली. इसके बाद चाचा शिवपाल ने उसी दिन शाम को सीएम योगी से लगभग 20 मिनट मुलाकात की है. फिर खबरों का मामला चल पड़ा कि क्या शिवपाल यादव सपा छोड़ देंगे?

शिवपाल यादव को राज्‍यसभा भेजेगी बीजेपी

सीएम योगी व शिवपाल की मुलाकात के बाद ही दूसरा सवाल पैदा होता है कि अगर वह सपा छोड़ देंगे तो फिर जाएंगे कहां? जानकारी के मुताबिक, शिवपाल सिंह यादव का अगला ठिकाना बीजेपी हो सकती है. यही नहीं, भाजपा उन्हें राज्यसभा में रिक्त हुई तीन सीटों में से एक सीट पर उम्‍मीदवार बना सकती है. इसके बाद वह इटावा की जसवंतनगर विधानसभा सीट से इस्तीफा दे सकते हैं. शिवपाल सिंह यादव के इस्तीफे से खाली होने वाली विधानसभा सीट पर उनके बेटे आदित्य यादव को बीजेपी उम्मीदवार बना सकती है. वहीं, सवाल बहुत गहरा है कि शिवपाल अगर सपा से किनारा करते हैं तो अखिलेश यादव इस पूरे प्रकरण को कैसे हैंडल करते हैं.

शिवपाल ने कही ये बात

शिवपाल यादव के बीजेपी ज्वॉइन करने की खबरों पर सपा कुछ भी कहने से बच रही है. वहीं, प्रसपा के चीफ भी इस पूरे प्रकरण पर कुछ भी नहीं बोल रहे हैं. वह केवल एक ही बात कहते हैं कि सही समय का इंतजार कीजिए, जब भी सही समय आएगा तब आपको सब कुछ बता दूंगा.

Related Articles

Back to top button