आज मुंबई पर एकछत्र राज करने वाले बालासाहेब ठाकरे की जयंती, पीएम मोदी सहित कई लोगो ने दी श्रद्धांजलि

महाराष्ट्र पर एकछत्र राज करने वाले बालासाहेब ठाकरे की आज जयंती मनाई जा रही है। कार्टूनिस्ट के तौर पर करियर की शुरुआत करने वाले ठाकरे ने 1960 में अपना खुद का अखबार ‘मार्मिक’ निकाला। राजनीति की ओर उनका रुझान उनके पिता केशव सीताराम ठाकरे के कारण हुआ जो महाराष्ट्र को राज्य का दर्जा दिलाने के लिए लड़ रहे थे। 1966 में उन्होंने शिवसेना की स्थापना की जो आज महाराष्ट्र में सरकार चला रही है। बालासाहेब का श्रद्धांजलि देने के लिए शिवसेना कार्यकर्ताओं ने शिवाजी पार्क में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया है।

पीएम मोदी ने बालासाहेब ठाकरे को उनकी जयंती पर ट्वीट कर श्रद्धांजलि दी है | पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा है कि “महान बालासाहेब ठाकरे को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि। साहसी और अदम्य, वह लोक कल्याण के मुद्दों को उठाने से कभी नहीं हिचकिचाते थे। उन्हें हमेशा भारतीय लोकाचार और मूल्यों पर गर्व रहा। वह लाखों लोगों को प्रेरित करते रहते है।”


देश के गृह मंत्री अमित शाह ने भी बालासाहेब की जयंती पर ट्वीट कर कहा की “बाला साहेब ठाकरे जी को उनकी जयंती पर याद करते हुए। बालासाहेब जी अपने समय के बुद्धिमान व्यक्ति थे, हमेशा अपने वक्तृत्व कौशल से जनता को मंत्रमुग्ध करते थे। वह हमेशा दृढ़ रहे और अपने आदर्शों के साथ कभी समझौता नहीं करते थे | बालासाहेब जी का जीवन और उनके मूल्य हमें प्रेरणा देते रहेंगे |”

 

Related Articles

Back to top button