बिहार: शपथ के बाद काम पर जुटी नीतीश सरकार, जाने किस समय होगी कैबिनेट की पहली बैठक

बिहार : शपथ लेने के बाद नीतीश सरकार काम पर जुट गई है। सुबह पहली कैबिनेट बैठक होने जा रही है। जिसमें कुछ अहम फैसले लिए जा सकते हैे। बिहार विधानसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की जबरदस्त जीत के बाद एनडीए विधायक दल की बैठक में नीतीश कुमार को विधायक दल का नेता चुन लिया गया है। ऐसे में आज जदयू प्रमुख नीतीश कुमार सातवीं बार बिहार के सीएम पद की शपथ ली। राज्यपाल फागू चौहान उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। इस मौके पर गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद रहे।

वही मीडिया से बात करते समय उन्होंने कहा कि, “आगे से राज्य का विकास हो, इसके लिये हम सभी मिलकर काम करेंगे । सभी लोग मिलकर हर क्षेत्र और हर तबके के विकास के लिये काम करेंगे। उन्होंने कहा कि शपथ ग्रहण के बाद कैबिनेट की बैठक होगी और उसमें तय होगा कि सदन की बैठक कब बुलानी है ताकि सदस्यों का शपथ ग्रहण हो सके। मंत्रियों की संख्या के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि कितने लोग शपथ लेंगे, यह भी तय हो जायेगा।

वही आपको बता दे की नीतीश कुमार के नेतृत्व में मंगलवार के दिन कैबिनेट की पहली बैठक का 11 बजे आयोजन किा गया है। NDA के कुल 14 विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली है। अब के प्रोटेम स्पीकर को मनोनीत किया जाना है। ऐसे में बिहार में 23 नवंबर को विधानसभा का पहला सत्र आयोजित किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button