पूर्व CM त्रिवेंद्र रावत का बड़ा बयान, बोले- मुसलमान कोरोना वैक्‍सीन नहीं लगवा रहे

ऋषिकेश. उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत (Former CM Trivendra Singh Rawat) ने मुस्लिम समुदाय (Muslim Community) को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्‍होंने कहा कि मैं जानबूझ कर नाम ले रहा हूं. हमारे देश में इस समय मुस्लिम समुदाय कोरोना वैक्‍सीनेशन (Corona Vaccination) से दूर भाग रहा है. इसके साथ उन्‍होंने कहा कि मुस्लिम समुदाय को अभी भी झिझक, आशंकाएं और गलतफहमियां हैं, जिसे दूर किया जाना जरूरी है. यह बात पूर्व सीएम ने ऋषिकेश में विश्व रक्तदान दिवस पर सोमवार को कही.

इसके साथ पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि कोरोना महामारी से बचने के लिए वैक्‍सीनेशन जरूरी है, क्योंकि इससे मजबूत इम्यूनिटी बढ़ती है, लेकिन मुस्लिम समाज के लोग वैक्‍सीनेशन से बच रहे हैं. इस दौरान उन्‍होंने सामाजिक संगठनों और मीडिया से अपील की कि आप लोग मुस्लिम समुदाय को कोरोना वैक्‍सीनेशन के लिए समझाएं, ये कतई नुकसानदायक नहीं है.

पूर्व सीएम ने कही ये बात

यही नहीं, इस दौरान पूर्व सीएम ने मुस्लिम समुदाय से कहा कि अगर आप वैक्सीन नहीं लेंगे तो यह बीमारी खत्म नहीं होगी और कोई भी इसकी चपेट में आ सकता है. वहीं, हम सुपर स्प्रेडर बन सकते हैं. मैं सभी से वैक्‍सीनेशन के लिए आगे आने की अपील करता हूं. इसके अलावा उन्‍होंने ने पाकिस्‍तान का हवाला देते हुए कहा कि पाकिस्तान सरकार ने फोन ब्लॉक करने और वैक्‍सीनेशन से परहेज करने वालों के वेतन को रोकने जैसे कड़े कदमों की घोषणा की है. इस तरह के कदम जनता के बीच जागरूकता पैदा कर सकते हैं.

Related Articles

Back to top button