ट्रेन से सफर करने वालों के लिए बड़ी खबर, इन ट्रेनों का बदला शेड्यूल, यहां देखें

ट्रेन से सफर करने वालों के लिए अच्छी खबर है। अब आपकों घंटों इंतजार नहीं करना होगा। एक जुलाई से कई ट्रेेनों का समय बदल जाएगा। आगरा रेल मंडल से गुजरने वाली 50 से अधिक ट्रेनों का टाइम एक जुलाई से बदल सकता है।

Big news for those traveling by train ट्रेन से सफर करने वालों के लिए अच्छी खबर है। अब आपकों घंटों इंतजार नहीं करना होगा। एक जुलाई से कई ट्रेेनों का समय बदल जाएगा। आगरा रेल मंडल से गुजरने वाली 50 से अधिक ट्रेनों का टाइम एक जुलाई से बदल सकता है।ट्रेनों की रफ्तार भी बढ़ाई जाएगी। जिससे ट्रेनें पूर्व निर्धारित समय से पहले ही गंतव्य स्टेशनों तक पहुंच जाएगी।  आगरा रेल मंडल से गुजरने वालीं 150 से अधिक ट्रेनों के टाइम-टेबल में एक जुलाई से परिवर्तन होने जा रहा है। ट्रेनों की अधिकतम रफ्तार 110 से 130 किमी प्रतिघंटा हो जाने से यह ट्रेनें 3 से लेकर 35 मिनट तक पहले पहुंचने लगेंगी। इन ट्रेनों में शताब्दी, कामायनी, संपर्क क्रांति, गोवा एक्सप्रेस, तमिलनाडु समेत 11 जोड़ी मुख्य ट्रेनें भी शामिल हैं। रेल प्रशासन का कहना है कि टाइम-टेबल में कुछ इस तरह परिवर्तन किए जा रहे हैं।

Big news for those traveling by train रेलवे अब विशेष अभियान चलाने जा रही है

बता दे कि यात्रियों को लंबी दूरी के दौरान ट्रेनों मेंं मिलेने वाले खाने को लेकर रेलवे अब विशेष अभियान चलाने जा रही है। एक जुलाई से शुरू अभियान में रेल अफसर ट्रेनों के स्लीपर कोच में सफर करेंगे और खाने की गुणवत्ता को परखेंगे। खाने की गुणवत्ता खराब निकली तो ऑन द स्पॉट फाइन किया जाएगा। यह जुर्माना 1000 से 20 हजार तक का वेंडर और कांट्रैक्टर पर लगेगा।

Big news for those traveling by train जानें किन ट्रेनों पर पड़ेगा असर

शताब्दी 18 से 25 मिनिट, कर्नाटक 15 से 20 मिनिट, तमिलनाडु 12 से 18 मिनिट, केरल 11 से 15 मिनिट, जीटी 9 से 14 मिनिट, गोवा 12 से 18 मिनिट, यशवंतपुर संपर्क क्रांति 10 से 12 मिनिट समेत तमाम ट्रेनों के समय में बदलाव होगा। यह ट्रेनें पूर्व निर्धारित वक्त से पहले अगले स्टेशन पहुंचेंगी।

रेलवे ने अच्छी सुविधा मिलने पर अधिकारियों को देना होगा जवाब

भारतीय रेल यात्रियों की सुविधा बढ़ाने की दिशा में लगातार प्रयास करती रहती है। इसी क्रम में रेलवे 1 जुलाई से अपनी कई व्यवस्थाओं में बदलाव कर रहा है। इस बदलाव का असर यात्रियों को बेहतर सुविधा के रूप में मिलने वाला है। रेलवे ने व्यवस्था परिवर्तन के लिए सीधे-सीधे अधिकारियों को जवाबदेह बनाने जा रहा है। यात्रियों को असुविधा पर अब रेल अधिकारी जवाबदेह होंगे। रेल अफसर स्लीपर कोच में सफर करके यात्रियों की परेशानी भी जानेंगे। ट्रेनों में अच्छी सुविधा यात्रियों को दी जााएगी।

ये भी पढ़ें-उदयपुर हत्याकांड की जांच NIA ने शुरु कर दी, UAPA के तहत आरोपियों के खिलाफ FIR दर्ज

ये भी पढ़ें-दिनेश लाल यादव निरहुआ CM योगी से मिले, दिया ये अदभुत भेट

UP

Related Articles

Back to top button