पानीपत में बड़ा हादसा, सीवर की सफाई के दौरान साइट इंजीनियर समेत 3 की मौत

पानीपत. हरियाणा के पानीपत (Panipat) की टीडीआई सिटी से दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. दरअसल सीवर (Sewer) की सफाई करने उतरे दो सफाई कर्मचारी समेत तीन लोगों की दम घुटने से मौत हो गई. वहीं, तीनों कर्मचारियों की मौत एक-दूसरे को बचाने के चक्‍कर में हुई है. वहीं, पुलिस ने कहा कि पूरे मामले की जांच चल रही है और शवों को पोस्‍टमार्टम के लिए भेजा गया है.

इस घटना के प्रत्यक्षदर्शी विक्की ने बताया, ‘उन्हें सूचना मिली थी कि सीवर में ब्लॉकेज हो रखी थी जिसकी सफाई करने के लिए एक कर्मचारी नीचे गया था. जब वह काफी देर तक वह वापस नहीं लौटा तो दूसरा कर्मचारी नीचे सीवर में उतर गया. इसके बाद वो भी बाहर वापस नहीं लौटा. यही नहीं, जब दोनों कर्मचारी वापस नहीं आए तो तीसरा कर्मचारी सीवर में उतर गया. इसके बाद वह भी बाहर नहीं आया. इसके बाद सीवर की सेफ्टी बेल्ट से तीनों को बाहर निकाला गया. वहीं, तीनों को तत्‍काल अस्‍पताल में भर्ती करवाया गया, जहां डॉक्टरों ने तीनों को मृत घोषित कर दिया.

साइट इंजीनियर की अगले महीने होनी थी शादी
मरने वाले सीवर कर्मचारियों के नाम सलमान और जाहिद हैं. वहीं सुमित मिटान साइट इंजीनियर का काम देख रहा था. यही नहीं, उसकी अगले महीने शादी थी. वह बड़ौली का रहने वाला था. सुमित बीटेक करने के बाद इस काम पर लगा था. जबकि वह अपने तीन भाई-बहन में सबसे बड़ा था.

पुलिस ने कही ये बात
चांदनी बाग थाने के एसएचओ मंजीत ने जानकारी देते हुए बताया कि टीडीआई सिटी में केतन नाम की कंपनी ने साफ सफाई का ठेका ले रखा है. उसी को लेकर यह कर्मचारी सफाई करने के लिए बन्द पड़े सीवर में नीचे उतरे थे, जहां एक के बाद एक तीनों वापस नहीं लौटे तो सीवर तोड़कर सेफ्टी बेल्ट से तीनों को बाहर निकाला गया. इसके बाद अस्‍पताल में डॉक्टरों ने तीनों को मृत घोषित कर दिया.

एसएचओ ने बताया पूरे मामले को लेकर जांच चल रही है और तीनों मृतकों के शव को कब्जे में लेकर सामान्य अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए रखवा दिया है. इसके अलावा एसएचओ ने बताया कि परिजनों के बयानों के आधार पर मामले में कार्रवाई अमल में लाई जाएगी. जबकि एक कर्मचारी के परिजनों ने पूरे मामले को लेकर लापरवाही का आरोप लगाया है और कार्रवाई करने की मांग की है.

Related Articles

Back to top button