भोपाल में इतने जनवरी से होगी सेफेडरेशन कप जूनियर अंडर 20 राष्ट्रीय एथलेटिक्स चैम्पियनशिप

भोपाल,  अठारहवीं फेडरेशन कप जूनियर अंडर 20 राष्ट्रीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में 25 जनवरी से प्रारंभ होगी, जिसमें देश के पांच सौ से अधिक खिलाड़ी शिरकत करेंगे।

टीटीनगर स्टेडियम में तीन दिनों तक चलने वाली प्रतियोगिता में 20 राज्यों के खिलाड़ी 18 स्पर्धाओं में अपना श्रेष्ठ कौशल प्रदर्शित करेंगे। इस प्रतियोगिता में चयनित खिलाड़ी नैरोबी (कैन्या) में आगामी 17 अगस्त से प्रारंभ होने वाली जूनियर वर्ल्ड चैम्पियनशिप 2021 में देश का प्रतिनिधित्व करेंगे।

भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के वरिष्ठ अधिकारी एवं मध्यप्रदेश के खेल एवं युवा कल्याण विभाग के संचालक पवन जैन ने आज यहां संवादाताओं को बताया कि प्रतियोगिता के लिए तैयारियां पूरी हो गयी हैं। राज्य की खेल एवं युवा कल्याण मंत्री यशोधराराजे सिंधिया ने स्वयं इन तैयारियों की अनेक बार समीक्षा की।

ये भी पढ़ें-सेमीफाइनल में हारे सात्विकसैराज रेंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी

जैन ने बताया कि कोरोनाकाल की यह सबसे बड़ी प्रतियोगिता है और तीन दिनों तक चलने वाली प्रतियोगिता के दौरान कोरोना संक्रमण से बचने के लिए सभी आवश्यक उपाय किए गए हैं। प्रतियोगिता में मध्यप्रदेश की टीम के 24 बालक और 15 बालिकाएं शामिल होंगी।
जैन ने बताया कि राज्य सरकार के प्रयासों से ‘खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2022’ की मेजबानी मध्यप्रदेश को देने की सैद्धांतिक सहमति बनी है। इसलिए विभाग 25 जनवरी से प्रारंभ होने वाली एथलेटिक्स चैम्पियनशिप के आयोजन को खेलो इंडिया यूथ गेम्स जैसे बड़े और प्रतिष्ठित आयोजन के पूर्वाभ्यास के रूप में देख रहा है।

जैन ने बताया कि प्रतियोगिता का उद्घाटन राज्य के पुलिस महानिदेशक विवेक जौहरी के मुख्य आतिथ्य में 25 जनवरी को प्रात: टीटीनगर स्टेडियम में होगा। समापन समारोह 27 जनवरी को राज्य की खेल एवं युवा कल्याण मंत्री श्रीमती सिंधिया और भारतीय एथलेटिक महासंघ के अध्यक्ष अदील सुमरीवाला की मौजूदगी में संपन्न होगा।

Related Articles

Back to top button