भोपाल : भाजपा ने चुनाव आयोग से की दिग्विजय सिंह और आचार्य प्रमोद कृष्णन की शिकायत

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के प्रतिनिधिमंडल ने बुधवार को मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से मिलकर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह द्वारा असत्य आधार पर जनता को भ्रमित करने और कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णन द्वारा मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के विरूद्ध अपमानजनक टिप्पणी किए जाने की शिकायत की है। पार्टी द्वारा उक्त दोनों नेताओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई किए जाने की मांग की गई है।

आचार्य प्रमोद कृष्णन की टिप्पणी अशोभनीय
पार्टी द्वारा की गई शिकायत में कहा गया है कि कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णन द्वारा मुरैना जिले के कैलारस में मंगलवार को आम सभा में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के विरूद्ध अपमानजनक टिप्पणी की। ऐसा करके आचार्य प्रमोद कृष्णन ने मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान एवं भाजपा प्रत्याशियों की छवि धूमिल की है। आचार्य द्वारा भाजपा को नुकसान पहुंचाने एवं कांग्रेस को फायदा पहुंचाने के उद्देश्य से जो अशोभनीय टिप्पणी की गई है, वह आदर्श आचार संहिता का खुला उल्लंघन है। अत: आचार्य प्रमोद कृष्णन पर कठोरतम एवं दण्डात्मक कार्यवाही की जाए।

जनता को भ्रमित कर रहे हैं दिग्विजयसिंह
भारतीय जनता पार्टी द्वारा की गई शिकायत में कहा गया है कि दिग्विजय सिंह ने मुंगावली विधानसभा के मदऊखेड़ी क्षेत्र में नुक्कड़ सभा को संबोधित करते हुए अपने भाषण में कहा कि ‘‘कांग्रेस छोडकर भाजपा मे गए हैं, ये पूर्व विधायक 35 करोड़ में बिके हैं, अब ये आपके पास पैसे और दारू लेकर आएंगे, मगर आपको 35 करोड रूपये का हिसाब मांगना है। प्रतिनिधिमंडल ने शिकायत में कहा कि दिग्विजय सिंह जानबूझकर असत्य आधार पर उक्त आशय के कथन पूर्व में भी कर चुके हैं। उनके विरूद्ध साईबर पुलिस में तथा सम्बंधित विधायकों द्वारा भोपाल के न्यायालय में मानहानि का प्रकरण दर्ज किया जा चुका है साथ ही भारतीय जनता पार्टी की ओर से चुनाव आयोग में शिकायत भी की जा चुकी है। प्रतिनिधिमंडल ने दिग्विजय सिंह द्वारा आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने पर उनके चुनाव प्रचार पर रोक लगाते हुए कठोर कार्यवाही की मांग की।

Related Articles

Back to top button