गुजरात में मुंह के बल गिरी मोदी की प्लांनिंग !

कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो यात्रा  न‍िकाली जा रही है. इस यात्रा के जर‍िये कांग्रेस पार्टी लोगों को जोड़ने का काम भी कर रही है. इस बीच अब पार्टी

कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो यात्रा  न‍िकाली जा रही है. इस यात्रा के जर‍िये कांग्रेस पार्टी लोगों को जोड़ने का काम भी कर रही है. इस बीच अब पार्टी ने बड़ा फैसला लेते हुए घोषणा की है कि भारत जोड़ो यात्रा का सेकंड फेज (दूसरा चरण) भी होगा.

 

गुजरात (Gujarat) में भाजपा को सत्ता से बाहर करने के ल‍िए कांग्रेस (Congress) ने अभ‍ियान चलाने का न‍िर्णय ल‍िया है. कांग्रेस ने घोषणा की कि भारत जोड़ो यात्रा के दूसरे चरण की शुरुआत पश्चिमी राज्य गुजरात से की जाएगी और 2023 में अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) में समाप्त होगी.

अखि‍ल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासच‍िव (संचार) जयराम रमेश ने कोल्लम में कहा क‍ि भारत जोड़ो यात्रा का दूसरा चरण 150 दिनों तक चलेगा. इस दौरान करीब 3,100 किमी की दूरी तय की जाएगी. यह दुनिया के किसी भी राजनीतिक दल की ओर से न‍िकाला गया अब तक का सबसे लंबा मार्च है. इससे पहले यह चीनी नेता माओत्से तुंग द्वारा किया गया था. उन्‍होंने यह भी कहा क‍ि अगर कन्याकुमारी से कश्मीर तक की यात्रा सफल होती है, तो गुजरात से अरुणाचल प्रदेश की यात्रा के साथ आगे बढ़ेंगे.

Related Articles

Back to top button