बंगाली एक्टर सौमित्र चटर्जी का 85 साल की उम्र में हुआ निधन, अस्पताल में चल रहा था इलाज…

दिग्गज अभिनेता सौमित्र चटर्जी (Soumitra Chatterjee) का 85 की उम्र में निधन हो गया है। कोविड-19 (Covid – 19) से संक्रमण के बाद एक महीने से अस्पताल में भर्ती थे| बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता सौमित्र चटर्जी। शनिवार को अस्पताल की ओर से बुलेटिन जारी कर उनकी हालत बेहद गंभीर बताई गई थी और कहा गया था कि कोई चमत्कार ही उन्हें अब बचा सकता है।

आपको बता दे की सौमित्र चटर्जी को 6 अक्टूबर को हॉस्पिटल में एडमिट किया गया था, 7 अक्टूबर को उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। जबकि 15 अक्टूबर को वे कोरोना संक्रमण से मुक्त हो गए थे। चटर्जी ने सितंबर के आखिरी हफ्ते में ही एक सीरीज की शूटिंग पूरी की थी और वह परमब्रत चट्टोपाध्याय (Parambrata Chattopadhyay) की फिल्म ‘अभिज्ञान’ की शूटिंग भी कर रहे थे। इसके अलावा वह अपनी बायोपिक और डॉक्युमेंट्री पर भी काम कर रहे थे।

सौमित्र चटर्जी को खासकर ऑस्कर विनिंग डायरेक्टर सत्यजीत रे के साथ कोलेबोरेशन के लिए जाना जाता है। दोनों ने साथ में 14 फिल्मों में काम किया था। ये बांग्ला फिल्में हैं जिसमे – ‘अपुर संसार’, ‘देवी’, ‘तीन कन्या’, ‘अभिजन’, ‘चारुलता’, ‘कुपुरुष’, ‘अरंयेर दिन रात्रि’, ‘अशनी संकेत’, ‘सोनार केला’, ‘जोय बाबा फेलुनाथ’, ‘हीरक राजार देशे’, ‘घरे बैरे’, ‘गणशत्रु’ और ‘शाखा प्रोशाखा’। चटर्जी ने अपने करियर में करीब 100 फिल्मों में काम किया है, जिनमें दो हिंदी फिल्में ‘निरुपमा’ और ‘हिंदुस्तानी सिपाही’ भी शामिल हैं। उन्होंने हिंदी में ‘स्त्री का पत्र’ नाम से फिल्म डायरेक्ट भी की है।

Related Articles

Back to top button