बेगूसराय : नामांकन के सातवें दिन 36 प्रत्याशियों ने दाखिल किया नामांकन पत्र

बेगूसराय। बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में होने वाले चुनाव को लेकर नामांकन के सातवें दिन गुरुवार को बेगूसराय के सातों विधानसभा से 36 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया।

जिला निर्वाचन पदाधिकारी अरविन्द कुमार वर्मा ने बताया कि बेगूसराय विधानसभा क्षेत्र से आम जनमत पार्टी से अमरजीत साह, बहुजन मुक्ति पार्टी से नंदकिशोर साह, प्राउटिस्ट ब्लॉक इंडिया पार्टी से अरविंद यादव तथा निर्दलीय राजेंद्र कुमार राजा एवं आशुतोष कुमार ने नामांकन किया। मटिहानी विधानसभा क्षेत्र से भी लोजपा के राजकुमार सिंह, जाप से दिलीप कुमार सिंह, बहुजन मुक्ति पार्टी से अविनाश कुमार, निर्दलीय प्रत्याशी विमलेश कुमार और अमरेश राय ने नामांकन किया।साहेबपुर कमाल विधानसभा क्षेत्र से जदयू से शशि कुमार शशि उर्फ अमर कुमार, लोजपा से सुरेंद्र विवेक, आम जन पार्टी (से.) से राजेश सिंह तथा एआईएमआईएम से गोरे लाल यादव ने नामांकन किया। तेघड़ा विधानसभा क्षेत्र से द प्लूरल्स पार्टी के रूपम कुमारी और जाप के श्रीराम राय ने पर्चा दाखिल किया।

चेरिया बरियारपुर विधानसभा से आठ उम्मीदवार रालोसपा के सुदर्शन सिंह, जाप के सुमित कुमार, निर्दलीय प्रत्याशी वत्स पुरुषोत्तम, भारतीय महासंघ पार्टी से सुबोध कुमार झा, एनसीपी से रिजवान खातून, राष्ट्रीय जन जन पार्टी से अमन कुमार, भारतीय सबलोग पार्टी से शंभू कुमार सिंह तथा निर्दलीय रंजीत यादव ने नामांकन किया। बखरी विधानसभा क्षेत्र से छह उम्मीदवार जाप के रामानंद राम, भाजपा के राम शंकर पासवान (दुबारा), रालोसपा के विजय पासवान, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अमित कुमार, शोषित समाज पार्टी से तुलसी तांती, द प्लुरल्स पार्टी के संजय कुमार उर्फ संजय पासवान ने नामांकन दाखिल किया।बछवाड़ा विधानसभा से पांच उम्मीदवार निर्दलीय प्रत्याशी शिव प्रकाश उर्फ गरीबदास (दुबारा) निर्दलीय प्रत्याशी दुलारचंद सहनी एवं हसन, भाकपा से अवधेश कुमार राय, भाजपा के सुरेन्द्र मेहता और जनशक्ति विकास पार्टी से मुकेश कुमार झा ने नामांकन दाखिल किया।

Related Articles

Back to top button