बलिया गोलीकांड: आरोपी धीरेंद्र के बचाव में उतरे विधायक सुरेंद्र सिंह, BJP ने भेजा नोटिस

यूपी : बलिया गोलीकांड (ballia shootout case) के मुख्य आरोपी धीरेंद्र प्रताप सिंह के बचाव में उतरे बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह (Surendra Singh) को राज्य के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने लखनऊ तलब किया है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्री देव सिंह ने विधायक के खिलाफ नोटिस जारी कर उन्हें कर दिया गया है।

दरअसल, विधायक ने मीडिया को एक बयान देते हुए कहा था कि अगर पिछली सरकार यादवों को बचाती थी तो हम अपनी जाति के लोगों के समर्थन में क्यों न खड़े हों? जिसके बाद से विधायक अपने इस विवादित बयान को लेकर काफी निशाने पर आ गए थे । इसके साथ ही आरोपी धीरेंद्र सिंह के समर्थन में उन्होंने पुलिस से भी बातचीत की थी। सुरेंद्र ने कहा कि अगर दूसरे पक्ष के खिलाफ केस दर्ज नहीं होगा तो धरने पर बैठ जाऊंगा। बैरिया विधायक सुरेंद्र इससे पहले भी कई बार विवादित बयान दे चुके हैं।

विधायक के इस बयान के बाद कांग्रेस ने योगी सरकार पर कई सवालिया निशान खड़े कर दिए है । कांग्रेस महासचिव प्रियंका ने बलिया गोलिकांड में विधायक की भूमिका का जिक्र करते हुए पीएम मोदी नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से सवाल कर पूछा क्या आप अपराधी के साथ खड़े इस विधायक के साथ हैं?तोह अब तक यह बीजेपी में क्यों है ?

उन्होंने पूछा, बलिया की घटना में बीजेपी सरकार किसके साथ खड़ी है?’ उन्होंने आगे लिखा, ‘खबरों के अनुसार अफसरों के सामने हत्या करने के बाद आरोपी पुलिस की गिरफ्त में था मगर वह फरार हो गया। अभी तक पकड़ा नहीं गया है। बीजेपी विधायक आरोपी के साथ खड़ा है।’

वहीं दूसरी और बलिया गोलीकांड के मुख्य आरोपी धीरेन्द्र प्रताप सिंह को यूपी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। 3 दिन से फरार चल रहे आरोपी ने बीते दिन ही वीडियो संदेश जारी कर खुद के बेगुनाह होने की बात कही थी, लेकिन साथ ही मामले की उचित जांच कराने की योगी सरकार से मांग भी की थी। फिलहाल, एसआईटी की टीम अब आरोपी को बलिया पुलिस को सौंपेगी, जिसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

 

Related Articles

Back to top button