आजम खान के हमसफर रिजॉर्ट का होगा ध्वस्तीकरण, जारी हुआ नोटिस

 

रामपुर में सपा सांसद आजम खां की पत्नी तंज़ीन फ़तिमा के हमसफर रिसोर्ट को ध्वस्तीकरण का नोटिस जारी किया गया है। रामपुर विकास प्राधिकरण की ओर से ध्वस्तीकरण का नोटिस जारी हुआ है। इसमे 15 दिनों के भीतर खुद अतिक्रमण हटाने के लिए समय दिया गया है।

रामपुर के पसियापुरा शुमाली में हमसफर रिसोर्ट है।आरडीए की ओर से 17 अगस्त 2019 को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था। आजम खां की पत्नी डॉ. तजीन फात्मा ने इस नोटिस का जवाब दिया। इसमें उन्होंने अपना स्वामित्व स्वीकार करते हुए हमसफर रिपोर्ट का मानचित्र सक्षम प्राधिकारी से स्वीकृत होने की बात कही थी। मानचित्र जिला पंचायत की ओर से जारी किया गया था जबकि, मानचित्र स्वीकृति का अधिकार जिला पंचायत को नहीं था।इसके बाद आरडीए ने 19 अगस्त 2020 को मानचित्र निरस्त कर दिया गया।अब आरडीए ने हमसफर रिसोर्ट के अवैध निर्माण के ध्वस्तीकरण के आदेश जारी कर दिए।

एडीएम जेपी गुप्ता ने बताया कि हमसफर रिसॉर्ट्स बना हुआ था।उंसक नक्शा स्वकृत नही था। ये रामपुर विकास प्राधिकरण का छेत्र है। नक्शे के लिए पहले ही नोटिस जारी किया गया था।उनके द्वारा कहा गया था कि जिला पंचायत से नक्शा जारी है।इसकी इन्क्वारी की गई।ज़िला पंचायत अधिकारी ने किस आधार पर नक्शा जारी किया है। अब ज़िला पंचायत ने जवाब दे दिया है उन्होंने अपना नक्शा निरस्त कर लिया है। जो कि उनके अधिकार छेत्र से बाहर था।उसकी के आधार पर अब ध्वस्तीकरण का नोटिस जारी किया गया है। ये नोटिस आज़म खान की पत्नी विधायक तंज़ीन फ़तिमा को भेजा गया है। 15 दिन के अंदर अपना अवैध निर्माण हटा लें वरना तोड़ दिया जाएगा। जितना पोर्शन गलत है वो तोड़ा जाएगा क्योंकि पूरा नक्शा पास नही है। साथ मे एक कमी ये है कि जो पोर्शन ग्रीन बेल्ट मे आ रहा है वो भी इसमे शामिल है।

Related Articles

Back to top button