आजम खान की अब ईद पर नहीं होगी घर वापसी, जानें इसके पीछे की खास वजह

इस ईद पर भी परिवार संग नहीं होंगे आजम खान, अब जमानत अर्जी पर 4 मई को कोर्ट करेगा सुनवाई  

लखनऊ: इन दिनों यूपी की राजनीति में सीतापुर जेल में बंद सपा नेता आजम खान को लेकर सियासत जारी है. ऐसे में रामपुर सपा विधायक आजम खान की जल्द जमानत की उम्मीदों को तगड़ा झटका लगा है. जिसके बाद यह कन्फर्म हो गया कि उन्हें ईद तक जमानत नहीं मिल सकेगी. इलाहाबाद हाईकोर्ट में उनकी जमानत की अर्जी पर 4 मई को फिर से सुनवाई शुरू होगी. जानकारी के मुताबिक इस मामले पर दिसंबर से ही हाईकोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख रखा था. अब फैसला नहीं आएगा बल्कि जमानत पर फिर से कोर्ट में सुनवाई होगी.

पिछले कुछ दिनों से इस बात की चर्चा जोरों पर चल पड़ी थी कि आजम खान जल्द ही जमानत पर बाहर आ सकते हैं. इसके पीछे तर्क दिया जा रहा था कि उन्हें अब सिर्फ एक मामले में ही जमानत का इंतजार है. ये मामला शत्रु संपत्ति से जुड़ा हुआ है. उनकी जमानत अर्जी पर पिछले साल इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई पूरी हो गई थी. इलाहाबाद हाईकोर्ट के जज जस्टिस राहुल चतुर्वेदी की अदालत ने जमानत की अर्जी पर सुनवाई पूरी करते हुए 4 दिसंबर को ही फैसला रिजर्व कर दिया था. तब से फैसले का इंतजार किया जा रहा था. लेकिन, अब कोर्ट फैसला नहीं सुनाएगा बल्कि जमानत की अर्जी पर फिर से सुनवाई होगी. आजम खान के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने वाले अल्लामा जमीर नकवी के वकील शरद शर्मा ने कहा कि अब कोर्ट 4 मई को फिर से जमानत की अर्जी पर फिर से कुछ नए तथ्यों पर सुनवाई करेगा.

4 मई को होगी सुनवाई

जानकारी के मुताबिक इलाहाबाद हाईकोर्ट की वेबसाइट पर भी मुकदमे की स्थिति अपडेट कर दी गई है.जिसमें 4 मई को सुनवाई की बात कही गई है. दूसरी तरफ आजम खान के खिलाफ कई मुकदमें दर्ज कराने वाले आकाश सक्सेना ने कहा कि आजम खान ने जो लोगों को सताया है और सरकारी संपत्ति पर कब्जे किए है. उन्हें इसका खामियाजा तो भुगतना पड़ेगा. कानून से उपर कुछ नहीं है.

कयासों पर लगा विराम

इस तरह अब उन सभी कयासों पर विराम लग गया है कि आजम खान की जेल से जल्द रिहाई हो सकेगी. आजम खान इन दिनों सीतापुर की जेल में बंद हैं. वह इन दिनों यूपी की राजनीति में काफी अहम साबित हो रहे हैं. इन दिनों हर हफ्ते सीतापुर जेल में उनसे कोई न कोई सियासी मुलाकात हो ही रही है.

Related Articles

Back to top button