अवनीश अवस्थी ने किया पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का निरीक्षण

लखनऊ:  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की महत्वाकांक्षी परियोजना पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के निर्माण कार्यों का स्थलीय निरीक्षण गुरूवार को अपर मुख्य सचिव गृह एवं उत्तर प्रदेश एक्सप्रेसवेज औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यूपीडा) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अवनीश अवस्थी ने किया।
अवस्थी ने लखनऊ-सुलतानपुर रोड (राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 56) पर स्थित एक्सप्रेसवे के प्रारंभ बिंदु चांदसराय गांव के पैकेज 1 पर निर्माणाधीन रेलवे ओवर ब्रिज का निरीक्षण किया और अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिये। इस मौके पर यूपीडा के सभी आला अधिकारी और निर्माण कम्पनियों के प्रतिनिधि रहे।

ये भी पढ़ें-भाई ने रिश्तों को किया शर्मसार, बहन के साथ हैवानियत की सारे हदे की पार

करीब 341 किमी लंबे पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का निर्माण कार्य युद्ध स्तर पर हो रहा है। एक्सप्रेसवे के लिये 74 फीसदी से अधिक भौतिक कार्य सम्पन्न हो चुका है। पूर्वांचल एक्सप्रेसवे लखनऊ से ग़ाज़ीपुर के बीच नौ जिलों से होकर गुजरेगा।
छह लेन वाला यह एक्सप्रेसवे बिहार से मात्र 18 किमी की दूरी पर स्थित गाजीपुर जिले के हैदरिया गांव पर समाप्त होगा।

लगभग साढ़े 22 हजार करोड़ रूपये की लागत वाले इस एक्सप्रेस वे के रास्ते में लखनऊ,बाराबंकी,अमेठी, सुलतानपुर,अयोध्या,अम्बेडकरनगर,आजमगढ,मऊ और गाजीपुर जिले पड़ेंगे। परियोजना को 08 पैकेजों में विभक्त किया गया है। एक्सप्रेसवे के इसी साल अक्टूबर में चालू होने की संभावना है।

Related Articles

Back to top button