जौनपुर के पंचहटिया में बनेगा ऑडिटोरियम और हेलीपैड

जौनपुर,  उत्तर प्रदेश में जौनपुर के अपर जिलाधिकारी भू राजस्व राजकुमार द्विवेदी ने कहा है कि शहर के निकट पंचहटिया में ऑडिटोरियम और हेलीपैड का निर्माण कराया जाएगा

उन्होंने कहा कि पूर्व सरकार की महत्वाकांक्षी परियोजना में से एक आडिटोरियम भवन के निर्माण के लिए शासन से पांच करोड़ अवमुक्त हुआ है। इसके लिए टेंडर भी हो चुका था। कार्यदायी संस्था सीएंडडीएस को बनाया गया है। शुरुआत में इसको नगर पालिका परिषद जौनपुर द्वारा नया सेवा नगर विकास योजना के तहत पालिटेक्निक स्थित कृषि भवन परिसर में बनवाया जा रहा था।

ये भी पढ़ें-बागपत में 40 वें दिन खत्म हुआ किसानों का धरना, जानें कैसे

इसके लिए तत्कालीन जिलाधिकारी भानुचंद्र गोस्वामी व ईओ संजय शुक्ला भूमि पूजन भी कर चुके थे। फिर यहां पर्याप्त भूमि खाली न करा पाने के कारण इसको सिद्दीकपुर आइटीआइ परिसर में स्थानांतरण प्रक्रिया शुरू की गई। आईटीआई परिसर में भूमि अधिग्रहण न हो पाने के कारण पेंच फंस गया।

बजट पास होने के बाद भी निर्माण शुरू न होने पर शासन स्तर से सख्त निर्देश दिया गया। अधिकारियों की तरफ से आनन-फानन में पंचहटिया में भूमि खोज ली गई है। यहां चार एकड़ भूमि में सवा एकड़ में आडिटोरियम का निर्माण, चार बिस्वा में दो हेलीपैड व आठ से 10 सूट वाला सर्किट हाउस बनाया जाना है। इसके अलावा शेष भूमि पर पार्क बनाया जाएगा ।

Related Articles

Back to top button