ईरान में जारी है विरोध प्रदर्शन, हिंसा की आग में अब तक 36 लोगों की मौत 

ईरान में 22 साल की महिला महसा अमिनी की हत्या को लेकर शुरू हुआ रोष थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस हिंसा में अब तक 36 की मौत हो चुकी है।

ईरान में जारी है विरोध प्रदर्शन, हिंसा की आग में अब तक 36 लोगों की मौत

ईरान में 22 साल की महिला महसा अमिनी की हत्या को लेकर शुरू हुआ रोष थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस हिंसा में अब तक 36 की मौत हो चुकी है। हालांकि आधिकारिक आंकड़ा 17 है। प्रदर्शनकारियों के साथ बर्बरता की जा रही है।

हिजाब न पहनने को लेकर महसा को गिरफ्तार किया गया था। पुलिस हिरासत में उसकी मौत हो गई थी। इस घटना के बाद से ईरान के कई हिस्सों में भारी विरोध प्रदर्शन चल रहा है।

न्यूयॉर्क स्थित एक एनजीओ का दावा है कि ईरान के विभिन्न हिस्सों में हो रहे विरोध प्रदर्शन में अब तक कम से कम 36 लोगों की मौत हो चुकी है। जिसमें पांच सुरक्षाकर्मी भी शामिल हैं। हालांकि समूह का कहना है कि मौत का आंकड़ा और बढ़ सकता है।

सीएचआरआई ने एक बयान में कहा, “सोशल मीडिया पर साझा किए गए वीडियो के अनुसार ईरानी सरकार प्रदर्शनकारियों पर दमकारी नीति अपना रही है। गोला बारूद, पैलेट गन और आंसू गैस के साथ निहत्थे प्रदर्शनकारियों को जवाब दिया जा रहा है।

महसा अमीनी की मौत की इस घटना के बाद से ईरान विरोध की आग में उबल रहा है। आम लोग खासकर बड़ी संख्या में महिलाएं हिजाब पहनने का विरोध जता रही हैं। और अभी भी विरोध में प्रदर्शन जारी है जिसकी थमने की कोई उम्मीद नज़र नहीं आ रही |

 

 

 

 

Related Articles

Back to top button