असदुद्दीन ओवैसी को बिहार में लगा बड़ा झटका, चार विधायक RJD में हो गए शामिल

राजनीति में उठापटक आए दिन देखने को मिलता रहता है। वही बिहार के राजनिति में भुचाल मची हुई है। एक बड़ी खबर सामने आई है। असदुद्दीन ओवैसी को बड़ा झटका लगा है। 

राजनिति में उठापटक आए दिन देखने को मिलता रहता है। वही बिहार के राजनिति में भुचाल मची हुई है। एक बड़ी खबर सामने आई है। जहां असदुद्दीन ओवैसी को बड़ा झटका लगा है।  पार्टी में बड़ी फूट देखने को मिल रहा है। बताया जा रहा है कि एआईएमआईएम के पांच में से चार विधायक राजद में शामिल हो गए हैं। वहीं ओवैसी की पार्टी के चारों विधायकों के राजद में शामिल होने की खबर पर बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भी मुहर लगा दी है।

विजय सिन्हा के कमरे में  AIMIM के चार विधायकों के साथ मुलाकात की

वहीं इस घटनाक्रम से पहले आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय सिन्हा के कमरे में  AIMIM के चार विधायकों के साथ पहुंचकर मुलाकात की थी। इस दौरान जो पांचवें विधायक मौजूद नहीं थे वे थे अमौर के विधायक अखतरुल इमान।पार्टी के जो विधायक राजद में शामिल हो रहे हैं उनके नाम कोचाधामन सीट से विधायक मुहम्मद इजहार अस्फी, जोकीहाट से विधायक शाहनबाज आलम, बायसी से विधायक रुकनुद्दीन अहमद, बहादुरगंज से विधायक अनजार नईमी हैं. हालांकि, एआईएमआईएम नेता अख्तरुल इमाम ने हाल ही में कहा था कि बिहार में एक छोटी पार्टी होने के नाते, बड़ी पार्टियां 2020 के विधानसभा चुनाव के परिणाम के बाद से हमारी पार्टी के विधायकों से संपर्क कर रही हैं. लेकिन वे कहीं नहीं जा रहे हैं. अब इमाम के दावों की हवा निकल गई है. उनके पांच में से चार विधायक अब राजद में शामिल हो गए हैं. इमाम को छोड़कर सारे विधायक अब राजद के सदस्य हो जाएंगे.

इन सीटों पर जीतकर आए थे ओवैसी के विधायक

बता दें कि बिहार में औवैसी की पार्टी ने विधानसभा चुनाव में अमौर, कोचाधाम, जोकीहाट, बायसी और बहादुरगंज सीट पर जीत दर्ज की थी। हालांकि, AIMIM ने 2015 में चुनाव लड़ा था लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी थी। AIMIM को पहली सफलता साल 2019 में लोकसभा चुनाव में किशनगंज सीट पर मिली थी। इस बार AIMIM ने 20 में से 16 टिकट मुसलमानों को दिया था।

ओवैसी के विधायकों के राजद में शामिल होने की स्वीकृति मिलने के बाद नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव सभी 4 विधायकों के साथ विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा के चैम्बर में गए.

ये भी पढ़ें-उदयपुर हत्याकांड की जांच NIA ने शुरु कर दी, UAPA के तहत आरोपियों के खिलाफ FIR दर्ज

ये भी पढ़ें-उदयपुर: टेलर कन्हैया लाल का कातिल कौन? जानें आतंकी कनेक्शन के बारें में

Udaipur

Related Articles

Back to top button