पुलिस ने ठोका अंतर्राज्यीय पशु चोर, मुठभेड़ में किया लंगड़ा

मुज़फ्फरनगर पुलिस को बुधवार दिन निकलते ही उस वक्त बड़ी सफलता हाथ लगी, मुठभेड़ के दौरान एक अंतर्राज्यीय पशु चोर को पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान लंगड़ा कर दिया।

मुज़फ्फरनगर पुलिस को बुधवार दिन निकलते ही उस वक्त बड़ी सफलता हाथ लगी, मुठभेड़ के दौरान एक अंतर्राज्यीय पशु चोर को पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान लंगड़ा कर दिया। हालांकि पकड़े गए चोर का साथी पुलिस की नज़रों से भाग निकला। पुलिस ने इसके कब्जे से एक पिकअप और उसमे लदी दो भैंस के साथ अवैध तमंचा बरामद किया। पुलिस ने मुताबिक ये चोर कई मामलों में वांछित चल रहा था।

नई मंडी कोतवाली पुलिस को सुबह सूचना मिली थी कि सिसोना रोड से होकर कुछ पशु तस्कर गुजर रहे है। जिसके बाद पुलिस ने चैकिंग अभियान चलाया, तभी पुलिस को एक पिकअप आता दिखाई दिया, जिसे पुलिस ने रोकने की कोशिश की। पुलिस के रोके जाने पर बदमाश भागने लगे। सीओ सिटी कुलदीप कुमार ने बताया कि नई मंडी कोतवाल सुशील कुमार ने अपनी टीम के साथ जब इनका घेराव किया तो ये पुलिस पर फायरिंग कर बागोवाली जंगल की तरफ रजवाहे की पटरी पर भागने लगे। जिसके बाद पुलिस ने जवाबी कार्रवाई करते हुए फायरिंग की। पुलिस की गोली से एक बदमाश घायल हो गया, जबकि दूसरा भागने में कामयाब रहा। पकड़ा गया आरोपी का नाम आशु उर्फ आसमोहम्मद बताया गया। जिससे पूछताछ पर पता चला कि उसके खिलाफ हरियाणा, राजस्थान और पंजाब में भी कई मुकदमे है, जिनमें वो वांछित चल रहा था। सीओ ने बताया कि यहां भी 7 मुकदमों में आशू वांछित था। इसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस काफी दिनों से प्रयासरत थी। इसके पास से चोरी की दो भैंस, एक पिकअप, एक देसी तमंचा आदि सामान बरामद हुआ है। पुलिस ने दावा किया कि यह गिरोह 2007 से सक्रिय है। इन्होंने हरियाणा, पंजाब, राजस्थान और उत्तर प्रदेश से लगभग 200 भैंसो को चोरी किया। ये पहले बाइक से डेरियों की रेकी किया करते थे, उसके बाद वारदात को अंजाम देते थे।

Related Articles

Back to top button