अक्षरधाम मंदिर में दीवाली पूजन करेंगे अरविंद केजरीवाल, जानिए कितने बजे होगा आयोजन

दिल्ली में प्रदूषण में वृद्धि और कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के बढ़ते मामलों के चलते पटाखों पर लागू प्रतिबंध के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejariwal) अपने मंत्रिमंडल सहयोगियों के साथ 14 नवंबर को अक्षरधाम मंदिर में दीवाली पूजन करेंगे। मुख्यमंत्री ने बुधवार को ट्विटर पर एक वीडियो जारी कर लोगों को घरों में ही रहकर दीवाली पूजन में शामिल होने का आमंत्रण दिया।

आपको बता दें कि दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथारिटी ने इस बार छट पूजा मनाने वाले लोगों के लिए बुरी खबर दी है। विभाग ने आदेश जारी किया है कि इस बार छट पूजा सार्वजनिक स्थान पर नहीं की जाएगी। सरकार ने आदेश दिया है कि जिस किसी को इस साल छट मनाना है वह अपने घर की छत पर छट मना सकता है। लेकिन सार्वजनिक जगहों पर छूट नहीं दी जाएगी।

घर पर छट मनाने वाले लोगों को ध्यान रखना होगा कि वह सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखें और बता दें इससे पहले अरविंद केजरीवाल सरकार ने इससे पहले 1108 बड़े घाट बनवाएं थे। जिन्हें इस साल डीडीएमए के आदेश के बाद आगे नहीं बढ़ाया जाएगा।

दरअसल दिल्ली सरकार ने दिल्ली में छठ पूजा घाट तैयार करने और आयोजन के लिए एलजी को बीते दिनों प्रस्ताव भेजा था। सरकार ने उसके साथ एसओपी भी भेजी थी। जिसमें कम भीड़, आर्टिफिशियल घाट, सामाजिक दूरी व जागरूकता को लेकर सभी तमाम इंतजाम करने की बात कही थी। मगर एलजी ने कहा कि केंद्र सरकार ने अभी तक स्वीमिंग खोलने को लेकर मंजूरी नहीं दी है। दिल्ली में कोरोना का संक्रमण भी फैल रहा है। ऐसे में सार्वजनिक स्थलों पर इसके आयोजन की मंजूरी नहीं दी जा सकती है।

Related Articles

Back to top button