आर्मी भर्ती परीक्षा CEE के पेपर लीक, इतने आरोपी गिरफ्तार

पुणे. मिलिट्री इंटेलिजेंस और पुणे पुलिस  ने ज्वाइंट ऑपरेशन में एक ऐसे गिरोह का भांडाफोड़ किया है, जो आर्मी में भर्ती होने वाली परीक्षा के पेपर लीक किया करते थे. 28 फरवरी को आर्मी में भर्ती के लिए कॉमन एंट्रेस एग्जाम होने वाले थे पर इसके पेपर लीक होने की वजह से एग्जाम को रद्द करना पड़ा. कॉमन एंट्रेस एग्जाम के पेपर लीक मामले में पुणे पुलिस ने महाराष्ट्र के अलग-अलग हिस्सों से अब तक पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए आरोपियों में से एक सेना में काम भी कर चुका है.

पेपर लीक मामले में पुणे पुलिस एफआईआर भी दर्ज कर ली है. पुणे पुलिस का मानना है की इस मामले में एक-एक लीक पेपर 1 से 3 लाख रुपए में बेचा गया था, जिसकी जानकारी आर्मी कि मिलिट्री इंटिलिजेंस और पुणे पुलिस को लगी. जिसके बाद दोनों एजेंसियों ने ज्वाइंट ऑपरेशन कर महाराष्ट्र के अलग-अलग शहरों में छापोमारी की और पांच लोगों को गिरफ्तार किया है.

ये भी पढ़ें-वैक्‍सीन से कोरोना के साथ सही होंगी ये बीमारियां

पुणे के सीपी अमिताभ गुप्ता का कहना है कि “लीक हुए पेपर को आरोपी 1 से 3 लाख में बेच रहे थे. इसमें सेना का एक पूर्व कर्मी भी शामिल था, पूरे मामले की जांच की जा रही है और गिरोह में शामिल अन्य लोगों का पता लगाने के भी प्रयास किए जा रहे हैं.”

मिलिट्री इंटिलिजेंस और पुणे पुलिस ने आरोपियों को महाराष्ट्र के अलग-अलग जिलों से गिरफ्तार किया है. इस मामले में पुणे पुलिस का कहना है की उनकी जांच अभी भी इस मामले में चल रही है और आने वाले दिनों में और भी गिरफ्तारियां हो सकती है.

Related Articles

Back to top button