मणिपुर मे भूस्खलन में दबा आर्मी कैंप, 55 जवान मिट्टी में दबे, अब तक 6 शव बरामद

मणिपुर के नोनी जिले में जिरीबाम-इंफाल रेलवे लाइन के पास भारी भूस्खलन हुआ है. यहां पास में ही सेना का टेरिटोरियल कैंप है.

landslide in Manipur मणिपुर के नोनी जिले में जिरीबाम-इंफाल रेलवे लाइन के पास भारी भूस्खलन हुआ है. यहां पास में ही सेना का टेरिटोरियल कैंप है. भूस्खलन के चलते अब तक कम से कम 6 लोगों की मौत हो गई और 50 से अधिक लोग लापता हो गए. बचाव अभियान जारी है.

पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर में लगातार भारी बारिश की वजह से आज भूस्खलन की चपेट में आने से आम लोगों के साथ टेरिटोरियल आर्मी के 50 से अधिक जवान इसकी चपेट में आ गए। यह घटना तुपुल रेलवे स्टेशन के पास हुई है। अब तक छह लोगों के शव बरामद किए गए हैं जबकि कई लोग मलबे में दबे हैं। वहीं बड़े पैमाने पर मलबे गिरने के कारण इजेई नदी अवरुद्ध हो गई है, जिससे एक जलाशय बन गया है जो निचले इलाकों को जलमग्न कर सकता है।

landslide in Manipur बचाव कार्य जारी 

रिपोर्टों के अनुसार, बड़े पैमाने पर भूस्खलन ने इजेई नदी को पूरी तरह से अवरुद्ध कर दिया है. इस बीच, पीआईबी रक्षा विंग ने एक बयान में कहा कि भारतीय सेना और असम राइफल्स के जवानों द्वारा बड़े पैमाने पर बचाव अभियान जारी है. साइट पर मौजूद इंजीनियर संयंत्र उपकरणों को बचाव प्रयासों में लगाया गया है.

Related Articles

Back to top button