पाकिस्तान में एक्सप्रेस ट्रेन में भीषण आग, लगभग 27 की मौत

पाकिस्तान की कराची-रावलपिंडी तेजगाम एक्सप्रेस में गुरुवार सुबह आग लगने की खबर सामने आई है। एक पाकिस्तानी चैनल की खबर के मुताबिक, इस हादसे में अब तक 27 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 30 से ज्यादा यात्री गंभीर रूप से झुलस गए हैं। आग से ट्रेन की 3 बोगियां खाक हो गई हैं। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया है। अभी तक इस बात की जानकारी नहीं लग सकी है कि ट्रेन में आग कैसे लगी है।

बता दें कि कराची रावलपिंडी तेजगाम एक्सप्रेस गुरुवार सुबह रहीम यार खान रेलवे स्टेशन के करीब लियाकतपुर के पास पहुंची ही थी कि ट्रेन की एक बोगी में आग लग गई। आग इतनी तेजी से फैली कि यात्रियों को भागने का समय ही नहीं मिल सका।

बताया जाता है कि जिस समय ये हादसा हुआ उस में ट्रेन में सवार यात्री सो रहे थे। घायलों को मुल्तान के बीवीएच बहावलपुर और पाकिस्तान-इटालियन मॉडर्न बर्न सेंटर में भर्ती कराया गया है।

पाकिस्तान मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि पहले ट्रेन की इकॉनमी क्लास की 2 बोगियों में आग लगी, जो बिजनेस क्लास तक फैल गई। आग से बोगियों में अफरा-तफरी मच गई। कुछ लोग जान बचाने के लिए चलती ट्रेन से कूद गए। इससे उन्हें गंभीर चोटें आई हैं।

Related Articles

Back to top button