सपा को एक और बड़ा झटका, बीजेपी में शामिल हुए विधायक सुभाष राय

पीएम मोदी और सीएम योगी की विचारधारा से काफी प्रभावित

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले एक दल से दूसरे दल में जाने का सिलसिला तेजी से चल रहा है. मुलायम सिंह यादव की बहू अपर्णा यादव और साढ़ू प्रमोद गुप्ता के बीजेपी में शामिल होने के बाद सोमवार को बीजेपी ने एक बार फिर समाजवादी पार्टी में बड़ी सेंध लगाई. यूपी की जलालपुर विधानसभा सीट से विधायक सुभाष राय ने सपा को छोड़कर बीजेपी का दामन थाम लिया. सुभाष राय ने कहा कि वो पीएम मोदी और सीएम योगी की विचारधारा से काफी प्रभावित हुए हैं, जिसके बाद वो बीजेपी में शामिल हुए.

सपा छोड़ बीजेपी में शामिल हुए सुभाष राय

दिल्ली में बीजेपी दफ्तर में सुभाष राय को बीजेपी की सदस्यता दिलाई गई. इस मौके पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा भी मौजूद थे. स्वतंत्र देव ने सुभाष राय को बीजेपी को अंगवस्त्र पहनाकर पार्टी की सदस्यता दिलाई और उनका बीजेपी में स्वागत किया. स्वतंत्र देव ने कहा कि सुभाष राय पहले भी बीजेपी में रह चुके हैं. वो डॉ दिनेश शर्मा के साथ बीजेपी युवा मोर्चा के पदाधिकारी थे. ये उनकी घर वापसी है. यूपी में जिस तरह से कानून का राज चल रहा है और राष्ट्रवाद की बया चल रही है उसे देखते हुए वो पार्टी में शामिल हुए हैं

मोदी-योगी की विचारधारा से प्रभावित

स्वतंत्र देव ने कहा कि सुभाष राय के आने से अंबेडकर नगर क्षेत्र और अवध क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी को मजबूती मिलेगी. इस इलाके पर उनका काफी प्रभाव रहा है.वो यहां पर सालों से दलितों और पिछड़ों के लिए काम करते आ रहे हैं. स्वतंत्र देव ने ये भी कहा कि सुभाष राय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और योगी आदित्यनाथ के विचारों से प्रभावित हैं, और बीजेपी में शामिल हुए. समाजवादी पार्टी के लिए ये तीसरा बड़ा झटका है. इनसे पहले मुलायम की बहू अपर्णा यादव और उनके साढ़ू भी बीजेपी में शामिल हो चुके हैं.

Related Articles

Back to top button