29-30 अक्टूबर को अमित शाह लखनऊ में:4 करोड़ वोटर्स को सदस्य बनाने का लक्ष्य,

इंटरनल सर्वे के आधार पर 100 विधायकों का टिकट कटेगा

उत्तरप्रदेश चुनाव की तैयारियों के मंथन के लिए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 29 को लखनऊ पहुंच रहे हैं। शाह का ये दौरा बेहद खास है। इस दौरान वे बीजेपी के मेगा सदस्यता अभियान की शुरूआत करेंगे। साथ ही पार्टी नेताओं के साथ आगे की रणनीति भी तैयार करेंगे। शाह ने ये भी संकेत दे दिए हैं कि पुराने फॉर्मूले के तहत नॉनपरफॉर्मर विधायकों के पत्ते कटने तय हैं। जिनका संगठन से तालमेल नहीं है और जिन विधायकों का फीडबैक ठीक नहीं है, उनकी सूची तैयार हो रही है।

खबर है कि भाजपा संगठन इंटरनल सर्वे रिपोर्ट के आधार पर इस बार बीजेपी 312 में से एक तिहाई यानी 100 से ज्यादा सिटिंग विधायकों-मंत्रियों के टिकट काट सकता है।

100 से ज्यादा विधायकों से नाराज है जनता

खबर है कि अमित शाह के दौरे पर सिटिंग विधायकों के परफॉर्मेंस पर भी चर्चा होगी। सूत्रों की माने तो संगठन ने अपनी इंटरनल सर्वें में पाया है कि करीब 100 सीटों पर विधायकों को लेकर बेहद नाराजगी है। लिहाजा माना जा रहा है कि इस बार सौ विधायकों का टिकट इस बार के विधानसभा चुनाव में कट सकता है।

हालांकि सूत्रों का दावा है कि इस दो दिन के दौरे पर अमित शाह सभी विधायकों की परफॉर्मेंस रिपोर्ट पर मंथन करेंगे। साथ ही वहां के जातीय समीकरण और सत्ता विरोधी वोटों को देखते हुए टिकट पर फैसला करेंगे। यही कारण है कि इस चुनाव में भी काफी विधायकों के टिकट कटने का अनुमान लगाया जा रहा है।

UP में चार करोड़ सदस्यता का टारगेट

भाजपा यूपी में अपनी सदस्यता अभियान को भव्य बनाने की तैयारी कर रही है। इस दौरान पार्टी ने राज्य में 1.5 करोड़ से अधिक नए सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा है। अभी बीजेपी के राज्य में 2.3 करोड़ कार्यकर्ता हैं। सूत्रों ने कहा कि पार्टी सदस्यता अभियान के लिए हर विधानसभा में जगह-जगह विशेष शिविर लगाएगी। इससे पहले सीएम योगी और प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने भी क्षेत्रवार बैठकों में सभी सांसदों, विधायकों और पार्टी के पदाधिकारियों को इस सदस्यता अभियान को आगे बढ़ाने के निर्देश दिए है।

खबरें और भी हैं…

Related Articles

Back to top button