अमित शाह के इस एक कदम से कांप उठेगा कश्मीर का आतंकवाद!

0
77

केन्द्र सरकार ने कश्मीर घाटी में आतंकवाद पर बड़ा प्रहार करने की तैयारी कर ली है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने हाल ही में एक नए टेरर मॉनिटरिंग ग्रुप (टीएमजी) का गठन किया है। जम्मू-कश्मीर सीआईडी के अडिशनल डीजीपी को इस ग्रुप का चेयरमैन बनाया गया है।
सूत्रों का कहना है कि टीएमजी में इंटेलिजेंस ब्यूरो, नैशनल इन्वेस्टिगेटिव एजेंसी, सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन, सेंट्र्ल बॉर्ड ऑफ इनडायरेक्ट टैक्स ऐंड कस्टम्स, सेंट्रल ब्यूरो ऑफ डायरेक्ट टैक्स, प्रवर्तन निदेशालय के सदस्य भी प्रतिनिधि के तौर पर रहेंगे।
टीएमजी को घाटी में सक्रिय भूमिका निभाने को कहा गया है। साथ ही बाकी एजेंसियों की तरफ से हुई कार्रवाई की जानकारी भी टीएमजी को दी जाएगी। माना जा रहा है कि टीएमजी की कार्रवाई से घाटी में आतंकियों की वित्तीय मदद करने वालों को बड़ा झटका लग सकता है।
गौरतलब है कि गृह मंत्री का पद संभालते ही अमित शाह ने सबसे पहले जम्मू-कश्मीर की स्थिति की जानकारी ली। चुनाव के दौरान कश्मीर के संबंध में अपने बयानों के कारण माना जा रहा है कि शाह कश्मीर में बड़ी कार्रवाई के मूड में हैं। जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल ने 4 जून को शाह से मिलकर उन्हें जम्मू-कश्मीर की स्थिति से अवगत कराया है। इस बैठक में अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा और तैयारियों को लेकर भी चर्चा हुई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here