योगी की रामगढ़ ताल परियोजना में पर्यटकों के लिए अद्भुत तोहफा

  • स्पीड बोट व जेट स्की वाटर क्राफ्ट का गोरखपुर के लोग भी ले सकते हैं आनंद- आलोक
  • एडीजी 14 फरवरी को करेगे उद्घाटन
  • मुख्यमंत्री का ड्रीम प्रोजेक्ट है रामगढ़ ताल पर योजना

गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ड्रीम प्रोजेक्ट रामगढ़ ताल में स्पीड बोट एवं जेट स्की वाटर क्राफ्ट का उद्घाटन 14 फरवरी को अपराहन 1:00 बजे अपर पुलिस महानिदेशक दावा शेरपा करेंगे । उक्त बात की जानकारी स्थानीय होटल में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान टाइगर टीम स्पीड एडवेंचर के प्रोपराइटर आलोक कुमार मिश्रा ने दी।

उन्होंने बताया कि पर्यटन को दृष्टिगत रखते हुए मुख्यमंत्री का यह सपना है कि रामगढ़ ताल को विश्व स्तरीय पर्यटन केंद्र के रूप में एक नई पहचान स्थापित की जाए । उत्तर भारत में यह पहला अनूठा प्रयोग पूर्वांचल वासियों के सपने को साकार करने जा रहा है | पर्यटन को दृष्टिगत रखते हुए स्पीड बोट एवं जेट स्की वाटर क्राफ्ट का प्रचलन हमारे भारतवर्ष में जो शहर समुद्री किनारे स्थित है | वहीं पर आज तक यह स्पीड बोट एवं जेड स्क्री वाटर क्राफ्ट का प्रचलन रहा है । पूर्वांचल के लोग अभी तक स्पीड बोट एवं जेट स्की वाटर क्राफ्ट का आनंद लेने हेतु यहां से लोग गोवा, मुंबई, केरला आदि शहरों में जाते थे | आज यह सपना मुख्यमंत्री के सौजन्य से गोरखपुर के रामगढ़ ताल में साकार होने जा रहा है।

इस तरह का यह अनूठा प्रयोग उत्तर भारत का यह पहला प्रयोग है। गोरखपुर विकास प्राधिकरण का भी अतुलनीय सहयोग रहा है। जो इस ड्रीम प्रोजेक्ट को लांच करने हेतु टाइगर टीम स्पीड एडवेंचर को सहयोग प्रदान कर रहा है । मिश्रा ने कहा कि जनता की सुविधा के लिए 10 बोट रहेंगे। हर बोट पर यात्री के लिए लाइफ जैकेट व ऑपरेटर भी लाइफ जैकेट में रहेंगे । यह बोट न्यूजीलैंड, फ्रांस से मंगाई गई है जो हाईली सर्टिफाइड है । स्पीड बोट का किराया ₹100 और जेट स्की का किराया ₹200 रखा गया है जो अन्य शहरों के मुकाबले से बहुत कम है।

 

https://www.youtube.com/watch?v=O0CNfD5JC6I

Related Articles

Back to top button