पूर्व सैनिको की याचिका पर, हाईकोर्ट का फैसला UPPCS प्री 2021 का रिजल्ट हुआ रद्द.

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने उत्तरप्रदेश लोकसेवा आयोग को दिया बड़ा झटका.

पूर्व सैनिको की याचिका पर, हाईकोर्ट का फैसला UPPCS प्री 2021 का रिजल्ट हुआ रद्द.

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने उत्तरप्रदेश लोकसेवा आयोग को दिया बड़ा झटका.UPPCS 2021 प्री का रिजल्ट किया रद्द.इलाहाबाद हाईकोर्ट ने पूर्व सैनिको के लिए 5 फीसदी आरक्षण की व्यवस्था लागू कर, परिणाम नये सिरे से जारी करने का आदेश दिया है.

सतीश चंद्र शुक्ला और अन्य की याचिका सुनते हुए न्यायमूर्ति संगीता चंद्र ने यह फैसला सुनाया है. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने पूर्व सैनिको के लिए 5 फीसदी आरक्षण की व्यवस्था लागू कर दोबारा नये सिरे से रिजल्ट जारी करने का आदेश दिया है, और दोबारा रिजल्ट जारी होने के बाद एक महीने के अंदर मुख्य परीक्षा के प्रवेश पत्र जारी करने का भी आदेश दिया है.

पूर्व सैनिको ने याचिका दायर कर वन संरक्षण और PCS 2021 के पदों पर आरक्षण देने की मांग की थी. याचिकाकर्ता की दलील स्वीकार करते हुए हाईकोर्ट ने पीसीएस प्री की परीक्षा का परिणाम रद्द करने का फैसला सुनाया.

जाहिर है की इलाहाबाद हाईकोर्ट का यह फैसला ऐसे समय पर आया है जब, PCS 2021 के लिए इंटरव्यू की प्रक्रिया सुरु कर दी गयी है. ऐसे मे परिणाम रद्द करने का फैसला भर्ती के लिए चल रहे इंटरव्यू पर भी विपरीत असर डालेगा. मुख्य परीक्षा मे सफल होने वाले अभियार्थियो का इंटरव्यू 21 जुलाई से शुरू कीया जा चुका था जो की 5 अगस्त तक चलना था.

 

 

 

Related Articles

Back to top button