यूपी में कोरोनावायरस महामारी नहीं हुआ घोषित, लेकिन सभी स्कूल कॉलेज 22 मार्च तक रहेंगे बंद

चीन की भगवान से जन्मा कोरोनावायरस पूरी दुनिया में पैर पसार चुका है। वहीं भारत में अब तक कोरोनावायरस के 75 मामले सामने आ चुके हैं। ऐसे में दिल्ली उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड जैसी जगहों पर महामारी घोषित कर दी है। दिल्ली छत्तीसगढ़ और उत्तराखंड के बाद अब उत्तर प्रदेश में भी 22 मार्च तक सभी स्कूल कॉलेज बंद करने का ऐलान कर दिया गया है। आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में कोरोनावायरस के मसले पर बैठक हुई इस बैठक में कई वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे। उत्तर प्रदेश सरकार ने इस वायरस को महामारी घोषित नहीं किया है लेकिन उसके कुछ एक्ट को इस दौरान लागू किया जाएगा।

सरकार ने फैसला किया है कि सभी प्राथमिक माध्यमिक और तकनीकी शिक्षा के सभी स्कूलों को 22 मार्च तक बंद कर दिया जाएगा। वही उत्तर प्रदेश में एमबीबीएस तक की क्लास बंद कर दी गई है। हालांकि दिल्ली की तरह ही उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने कहां है कि अगर किसी स्कूल या कॉलेज में परीक्षाएं चल रही हैं तो उन्हें रहते नहीं किया जाएगा। लेकिन अगर किसी स्कूल या कॉलेज में परीक्षाएं शुरू नहीं हुई है तो उन्हें आगे के लिए टाल दिया जाएगा।

बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के इस ऐलान से पहले ही उत्तर प्रदेश के कई पब्लिक स्कूल बंद कर दिए गए थे कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए लखनऊ का जी डी गोयनका स्कूल 31 मार्च तक बंद रहेगा और उन्होंने सभी परीक्षाएं भी रद्द कर दी हैं।

इस बैठक के बाद योगी आदित्यनाथ ने बताया कि राज्य के 75 जिले में आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है जिनमें जनपद स्तर पर 800 बेड रिजर्व है।

Related Articles

Back to top button