अलीगढ़, डॉक्टरों ने आरोपियों की गिरफ्तारी सहित तीन मांगों को लेकर की हड़ताल

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के ट्रामा सेंटर मैं तीमारदारों द्वारा रेजिडेंट डॉक्टर से मारपीट अभद्रता से आक्रोशित रेजिडेंट डॉक्टरों ने आरोपियों की गिरफ्तारी सहित तीन मांगों को लेकर की हड़ताल, 24 घंटे में मांगे नहीं मानी गई तो हड़ताल को जारी रखने के साथ रेजिडेंट डॉक्टर आगे की रणनीति करेंग तय,अमुवि वीसी को पत्र लिखकर कराया अवगत।

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के ट्रामा सेंटर की इमरजेंसी में बुधवार रात्रि असिस्टेंट कैजुअल्टी मेडिकल ऑफिसर डॉक्टर असद आलम ड्यूटी पर थे। इसी दौरान अज्ञात आधा दर्जन से अधिक लोग आए और डॉक्टर असद आलम से कहा कि हमारे मरीज का कल हमने यहां उपचार कराया था। जिसका सही से उपचार नहीं हुआ है। इस पर डॉक्टर असद आलम ने उन लोगों से कहा कि आपके पास मरीज का ट्रीटमेंट कार्ड होगा। उसे दिखाइए फिर उसके आधार पर मरीज का उपचार किया जाएगा ।वही मरीज के तीमारदारों ने डॉक्टर से कहा कि हमारे पास कोई ट्रीटमेंट कार्ड नहीं है। आपको हर हाल में उपचार करना पड़ेगा ।इसी बात को लेकर तीमारदार पक्ष के आधा दर्जन लोगों ने डॉक्टर के साथ गाली-गलौज कर अभद्रता शुरू कर दी ।इस दौरान धक्का-मुक्की में डॉक्टर मेज पर गिर गए और उनके हाथ में गंभीर चोट आ गई ।

बाद में थाना सिविल लाइन में इस संबंध में रिपोर्ट दर्ज कराई गई। इमरजेंसी में डॉक्टर असद आलम के साथ हुई अभद्रता को लेकर रेजिडेंट डॉक्टरों में आक्रोश पनप गया और मेडिकल कॉलेज में रेजिडेंट डॉक्टरों के साथ आए दिन होने वाली अभद्रता को गंभीरता से लेते हुए रेजिडेंट डॉक्टरों ने जनरल बॉडी मीटिंग बुलाई ।मीटिंग के बाद रेजीडेंट डॉक्टरों की हड़ताल की घोषणा कर दी गई । वहीं रेजिडेंट डॉक्टरों ने मीटिंग में तय किया कि जब तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होती है और मेडिकल कॉलेज में आए दिन डॉक्टरों के साथ अभद्रता की घटना होने वाले हॉट स्पॉट ओं पर बाउंसर तैनात किए जाएं ।अमुवि का कोई छात्र या कर्मचारी उपचार के लिए आता है। तो पहले वह सीएमओ को दिखाएं उसके बाद ही एसीएमओ को दिखाया जाए। अगर 24 घंटे में रेजिडेंट डॉक्टरों की तीनों मांगे मान ली जाएंगी तो हड़ताल को समाप्त कर दिया जाएगा। अगर 24 घंटे में तीनों मांगे नहीं मानी गई ।तो आगामी समय में भी रेजिडेंट डॉक्टरों की हड़ताल जारी रहेगी। इस संबंध में अमुवि वीसी को भी पत्र लिखकर अवगत करा दिया ग6आ है।

Related Articles

Back to top button