“न्यूज़ नशा” पर जो बोले थे अखिलेश, डिंपल के साथ क्या वही होगा?

0
134

 

ईवीएम गड़बड़ी मुद्दे पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्य्क्ष अखिलेश यादव ने पहले ही संभावना जताई थी कि ईवीएम में गड़बड़ी हो सकती है। न्यूज़ नशा के साथ इंटरव्यू में उन्होंने यह कहा था संभावित है कि डिंपल यादव को हराने के लिए काउंटिंग में गड़बड़ी हो सकती है। अब एग्जिट पोल में बीजेपी की बड़ी जीत दिखायी गयी है और कन्नौज से डिंपल यादव के हारने की खबर भी आ रही है । डिंपल यादव कन्नौज से लोकसभा चुनाव लड़ रही है। अखिलेश यादव सहित पूरा विपक्ष अब ईवीएम गड़बड़ी पर चुनाव आयोग के सामने अपना पक्ष रख रहा है। समाजवादी पार्टी , कांग्रेस और सभी विपक्षी दलों ने अपने सब कार्यकर्ताओ को आदेश दिए है कि वह सतर्क रहें और एग्जिट पोल के रिजल्ट पर ध्यान न दें।

उत्तर प्रदेश एक ऐसा राज्य है जो हमेशा से ही भारतीय राजनीति की दशा तय करता है। ईवीएम पर लगातार उठ रहे गड़बड़ी के मुद्दे पर अब राजनीति चरम पर है। ऐसे में लोकसभा चुनाव के नतीजे आने से पहले ईवीएम एवं वीवीपैट के मुद्दे पर कांग्रेस, सपा, बसपा, तृणमूल कांग्रेस सहित सभी प्रमुख विपक्षी दलों के नेताओं ने मंगलवार को दिल्ली में बैठक की थी। जिसके बाद उन्होंने चुनाव आयोग से मुलाकात कर उन्हें अपना ज्ञापन सौंपा है । उन्होंने चुनाव आयोग से वीवीपैट की पर्चियों का मिलान उच्चतम न्यायालय के आदेश के मुताबिक करने एवं कई स्थानों पर स्ट्रांगरूम से ईवीएम के कथित स्थानांतरण से जुड़ी शिकायतों पर कार्रवाई की मांग की।

वहीं पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने भी ईवीएम को लेकर आ रही खबरों पर चिंता जताई है। प्रणब मुखर्जी ने अपने बयान में कहा है कि ईवीएम को लेकर आ रहीं खबरें चिंताजनक हैं, ईवीएम की सुरक्षा करना चुनाव आयोग की जिम्मेदारी है। उन्होंने लिखा कि चुनाव आयोग को जनता का भरोसा नहीं टूटने देना चाहिए।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here