पूर्वांचल दौरे पर अखिलेश यादव, कार्यकर्ताओं ने जोरदार किया स्वागत

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव वाराणसी पहुंच गए। वह तीन दिन के पूर्वांचल के दौरे पर आए हैं। वाराणसी एयरपोर्ट के बाद वो जौनपुर पहुंचे। जहां, अखिलेश यादव का कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया। उनसे मिलने और स्वागत के लिए जिले की सीमा से ही सैकड़ों की तादाद में कार्यकर्ता जुटे हुए थे। बाबतपुर से मछलीशहर जाते समय जलालपुर चौराहे पर जुटे कार्यकर्ताओं को मायूसी मिली।

बिना रुके ही अखिलेश का काफिला आगे निकल गया। मड़ियाहूं के भंडरिया टोला में सपा नेता जाहिद खान के साथ अताउल्लाह खान, खालिद खान, शहजाद आज़मी, अफरोज खान, साजिद खान ने अखिलेश यादव का स्वागत किया। दिलावरपुर में राकेश मौर्या, राजेन्द्र यादव, कैलाश यादव, राना पुष्पेश यादव समेत अन्य कार्यकर्ता रहे।

गांधी तिराहे पर मोहन लाल यादव, लाल प्रताप यादव, आशू यादव, कपिल यादव अपने समर्थकों के साथ उपस्थित रहे। सपा अध्यक्ष बिना कहीं रुके समर्थकों का हाथ हिलाकर अभिवादन करते हुए मछलीशहर निकल गए। वहां पूर्व विधायक स्व. ज्वाला प्रसाद यादव के शोक संतप्त परिवार से मिले।

परिजनों को ढांढस बंधाने के बाद वह बक्शा के चकमिर्जापुर गांव के लिए रवाना हो गए। चकमिर्जापुर के किशन यादव की पिछले दिनों बक्शा थाने में पुलिस हिरासत के दौरान मौत हो गई थी।

घटना के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने जमकर बवाल किया था। पथराव में सीओ, इंस्पेक्टर समेत चार पुलिसकर्मी जख्मी हुए थे। घंटों बवाल के बाद पुलिस ने बक्शा एसओ, एसओजी प्रभारी समेत चार पुलिसकर्मियों पर हत्या का केस दर्ज किया था। बाद में एसपी ने इस मामले में नौ पुलिसकर्मियों को निलंबित किया था। घटना की निंदा करते हुए सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल जांच को भेजा था। मंगलवार को इस मुद्दे को शाहगंज विधायक शैलेंद्र यादव ललई ने विधानसभा में भी उठाया। अब अखिलेश यादव खुद पीड़ित परिजनों से मिलने आ रहे हैं।

वाराणसी, जौनपुर, मिर्जापुर में विभिन्न कार्यक्रमों में होंगे शामिल
सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव तीन दिनों के लिए पूर्वांचल दौरे पर रहेंगे। वे वाराणसी, जौनपुर, मिर्जापुर में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। आज वह जौनपुर आए हैं।इसके बाद अगले दिन मिर्जापुर में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। शनिवार को सीरगोवर्धन में संत रविदास मंदिर में दर्शन-पूजन करेंगे। जयंती पर आयोजित लंगर छकने के बाद वे रवाना हो जाएंगे।

 

Related Articles

Back to top button