चाचा रामगोपाल यादव से मिलने पहुंचे अखिलेश यादव, मैनपुरी चुनावो को लेकर हुई ये बड़ी चर्चा

मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव को लेकर मंगलवार को सपा अपने उम्मीदवार के नाम का एलान कर सकती है. इस सीट उम्मीदवार की चर्चा के लिए राम गोपाल यादव से मिलने सपा

उत्तर प्रदेश में मैनपुरी (Mainpuri) लोकसभा सीट पर उपचुनाव को लेकर सियासी हलचल तेज गई है. इस सीट पर समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) किसे अपना उम्मीदवार बनाएगी, इसकी चर्चा अभी भी जारी है. इसी बीच सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) चाचा राम गोपाल यादव (Ram Gopal Yadav) से चर्चा करने सैफई (Saifai) पहुंच गए हैं. हालांकि सूत्रों की माने तो इस सीट पर सपा ने अपने उम्मीदवार का नाम तय कर लिया है.

 

 

मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव को लेकर मंगलवार को सपा अपने उम्मीदवार के नाम का एलान कर सकती है. इस सीट उम्मीदवार की चर्चा के लिए राम गोपाल यादव से मिलने सपा प्रमुख सैफई पहुंच चुके हैं. वहीं दोनों के बीच सैफई में राम गोपाल यादव की कोठी पर मुलाकात हो रही है. अखिलेश यादव के चचेरे भाई धर्मेंद्र यादव भी राम गोपाल यादव के यहां पहुंचे हैं.

इनका नाम सबसे आगे

पार्टी सूत्रों की माने तो तेज प्रताप सिंह यादव का नाम सबसे आगे चल रहा है. हालांकि अभी तक पार्टी के ओर से इसकी कोई अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. लेकिन माना जा रहा है कि उम्मीदवार के रूप में उनका नाम सबसे आगे है. वहीं राम गोपाल यादव से मुलाकात करने के बाद अखिलेश यादव लखनऊ के लिए रवाना होंगे. लखनऊ में ही मंगलवार को उम्मीदवार के नाम का एलान होने की संभावना जताई जा रही है.बता दें कि बीते दिनों ही भारत निर्वाचन आयोग ने इस सीट पर उपचुनाव का एलान किया था. इस सीट पर 10 नवंबर से नामांकन शुरु होगा, जबकि 17 नवंबर तक नामांकन किया जा सकेगा. जबकि पांच दिसंबर को मैनपुरी में वोटिंग होगी और आठ दिसंबर को रिजल्ट आएगा. मुलायम सिंह यादव के निधन के वजह से मैनपुरी सीट खाली हुई है और ये सीट समाजवादी पार्टी का गढ़ मानी जाती है.

Related Articles

Back to top button