अखिलेश यादव के खिलाफ बीजेपी से चुनाव लड़ेंगी अपर्णा यादव?

हालांकि ये पहली बार नहीं है जब अपर्णा यादव को लेकर चर्चाएं तेज हो रही है. इससे पहले उपचुनाव के दौरान अपर्णा यादव को मैनपुरी उपचुनाव में उम्मीदवार बनाए जाने की

उत्तर प्रदेश में उपचुनाव के बाद नगर निकाय चुनाव की तैयारी शुरू हो गई है. समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) और बीजेपी (BJP) समेत अन्य पार्टियां राज्य में निकाय चुनाव की तैयारी कर रही हैं. वहीं दूसरी ओर बीजेपी में टिकट को लेकर पार्टी दफ्तर पर दावेदारों की लंबी लाइन लग रही है. वहीं सूत्रों के अनुसार बीजेपी मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) की बहू को भी मेयर का टिकट दे सकती है.

लखनऊ में बीजेपी दफ्तर पर अब नगर निकाय चुनाव में टिकट के दावेदारों की लंबी कतार लग रही है. वहीं सूत्रों के अनुसार मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू और बीजेपी नेता अपर्णा यादव को लेकर भी एक चर्चा चल रही है. सूत्रों की मानें बीजेपी अपर्णा यादव को लखनऊ से मेयर का टिकट दे सकती है. इसको लेकर पार्टी में बीते दिनों से मंथन चल रहा है. लेकिन अभी तक इसको लेकर कोई स्पष्ट जानकारी सामने नहीं आई है.

हालांकि ये पहली बार नहीं है जब अपर्णा यादव को लेकर चर्चाएं तेज हो रही है. इससे पहले उपचुनाव के दौरान अपर्णा यादव को मैनपुरी उपचुनाव में उम्मीदवार बनाए जाने की चर्चा चली थी. लेकिन तब बीजेपी ने अपर्णा यादव को टिकट नहीं दिया था. मैनपुरी से बीजेपी ने ने रघुराज सिंह शाक्य को उम्मीदवार बनाया था. जबकि समाजवादी पार्टी ने अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव को उम्मीदवार बनाया था.

 

अपर्णा यादव को लेकर चर्चाएं तब और तेज हो गई थी, जब उन्होंने उपचुनाव के एलान के ठीक बाद यूपी में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी से मुलाकात की थी. इसके बाद अपर्णा यादव ने यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से भी मुलाकात की थी. बता दें कि नेताजी के निधन के बाद अपर्णा यादव के पति प्रतीक यादव ने कहा था कि नेताजी की विरासत को अखिलेश भैया ही संभालेंगे.

Related Articles

Back to top button