आम बजट को लेकर अखिलेश यादव ने भाजपा पर साधा निशाना, कहा- ये बजट अमृत तो पिछला जहर था क्या

आम बजट को लेकर अखिलेश यादव ने बीजेपी पर कसा तंज, कही ये बात

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव से पहले संसद में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन ने आम बजट मंगलवार को पेश किया. ऐसे में आम बजट को लेकर सपा मुखिया अखिलेश यादव ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला है. जानकारी के मुताबिक अखिलेश और जयंत की जोड़ी आज प्रचार के लिए शामली पहुंची थी. यहां इन दोनों ने संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस कर बीजेपी सरकार पर जमकर वार किया है.

वहीं अखिलेश ने बजट पर निशाना साधते हुए कहा कि गरीब विरोधी बजट को मोदी सरकार (अमृत बजट कह रही है. उन्होंने पूछा, अगर ये बजट अमृत बजट है तो पिछले बजट क्या जहरीले बजट थे? अखिलेश ने कहा कि ये भाजपा के लोग सोचते हैं कि हम शब्दों के खिलवाड़ से लोगों को बेवकूफ बना लेंगे. अमृतकाल का बजट अमृत कहना क्या यह सही है, पिछले वाले जहर समान थे क्या. अखिलेश ने कहा कि सही मायनों में देखें तो बीजेपी ने हीरे सस्ते किए, चप्पल जूते सस्ते किए.

रोजगार को लेकर लोग घिस रहे जूते-चप्पल-अखिलेश

अखिलेश यादव ने कहा कि हीरे सस्ते करने से क्या गरीबों का लाभ होगा? सपा प्रमुख ने आगे कहा  सच तो ये है कि रोजगार को लेकर और अपनी परेशानियों को लेकर लोगों के जूते-चप्पल घिस गए और एक भी परेशानी का ये लोग निराकरण नहीं कर पाए हैं. वहीं इससे पहले मंगलवार को ट्वीट करते हुए अखिलेश ने कहा कि काम-कारोबार सब चौपट ही चुका है, ऐतिहासिक मंदी, लाखों की नौकरी कर गई चट. आम जनता की आमदनी घर गई. बेकारी-बीमारी में बैंकों में जमा निकली सारी बचत.

अखिलेश यादव ने आगे कहा कि अब लोगों की जेब काटने के लिए आया भाजपा का एक और बजट. वहीं आज सपा ने प्रत्याशियों की एक और सूची जारी की है. 12 सीटों पर सपा ने अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है. इनमें से एक सीट पर चौथे चरण में 23 फरवरी को मतदान होगा. अन्य सभी 11 सीटों पर पांचवें चरण में 27 फरवरी को मतदान होगा.

Related Articles

Back to top button