अखिलेश यादव ने अयोध्या में राम मंदिर को लेकर कही ये बड़ी बात, जानिए क्या

अखिलेश ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा उनके दामन पर लगे है खून के धब्बे

लखनऊ: जैसे- जैसे विधानसभा चुनाव पास आ रहा है वैसै-वैसे सभी पाट्रियां जमकर प्रचार कर रही है। ऐसे में समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव भी धुआंधार प्रचार में जुटे हुए है। वहीं प्रचार के दौरान ही  अखिलेश यादव ने कहा कि वह अयोध्या जाएंगे और भगवान राम के दर्शन करेंगे। साथ ही उन्होने मोहम्मद अली जिन्ना वाले बयान को लेकर भी स्पष्टीकरण दिया। बीजेपी पर निशाना साधते हुए अखिलेश ने कहा कि उनके दामन में खून के धब्बे लगे हैं।

बुंदेलखंड यात्रा के दौरान अखिलेश ने कहा कि बीजेपी ने पिछले साढ़े चार सालों में कुछ नया नहीं किया। बल्कि उन्हीं पर काम हुआ जिस पर पुरानी सरकारों ने फैसले लिए थे। अखिलेश ने कहा कि वह अयोध्या में राम मंदिर बनने में दर्शन करने जाएंगे और दक्षिणा देंगे।

मेरे घर में भगवान राम का मंदिर है, वहां मैं दर्शन करता हूं

अखिलेश ने कहा, ‘मैं अयोध्या जाऊंगा। मेरे घर में भगवान राम का मंदिर है, वहां मैं दर्शन करता हूं। जब अयोध्या में मंदिर बन जाएगा तो वहां भी जाऊंगा और दक्षिणा दूंगा।’ अखिलेश ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा, ‘ये चंदा मांगने की जो व्यवस्था है वह हिंदू धर्म में नहीं थी। ऊपर से उस चंदे में भी इन लोगों ने चोरी कर ली।’ जिन्ना वाले बयान पर अखिलेश ने कहा, ‘कम से कम बीजेपी को अपने पुराने मंत्री, उनके सबसे बुजुर्ग नेता की बात सुननी चाहिए जिन्होंने जिन्ना किताब लिखी। उन नेता ने क्या कहा था, इस बारे में बीजेपी को पढ़ना चाहिए।’

सपा जोड़ती है और भाजपा नफरत पैदा करती है


उन्होने कहा कि ‘जिन्ना पर बयान स्लिप ऑफ टंग नहीं था, केवल एक चीज थी कि वे एक साथ संस्थान में पढ़े थे और कभी-कभी एक ही संस्थान में पढ़कर और एक ही जगह रहकर लोग अलग-अलग बात करते हैं। जैसै समाजवादी पार्टी लोगों को जोड़ने की बात कर रही है और वहीं बीजेपी नफरत पैदा कर रही है।’

किसानों को लेकर अखिलेश ने कहा कि तीन कानून वापस लेने के बारे में  ‘पहले बीजेपी ये बताए उन तीन कानूनों में क्या हक में था जो कानून में था। और अगर हक में था तो क्या वजह है कि वापस ले लिए गए। ये उन्हें जनता को बताना पड़ेगा।’ लखीमपुर खीरी हिंसा पर अखिलेश ने कहा, ‘जलियांवाला बाग में सामने से गोली चलाई गई थी। इन्होंने पीछे से किसानों को कुचल दिया। बीजेपी के दामन में खून के धब्बे लगे हैं। न जाने कितना समय लगेगा इन्हें मिटाने में।’ कहा कि 2022 में जनता भाजपा की सफाया कर देगी।

Related Articles

Back to top button