अखिलेश यादव ने किसानों को लेकर किया ये बड़ा ऐलान, जानिए क्या

किसान आंदोलन के शहीदों को 25 लाख की शहादत सम्मान राशि दी जाएगी

लखनऊ: यूपी में होने वाले चुनाव को लेकर सभी पाट्रिया जसकर तैयारी में जुट गई हैं. वहीं पीएम मोदी द्वारा कृषि कानून वापस लिए जानें की घोषणा के बाद सियासी समीकरण पूरी तरह बदल गया है. इसी क्रम में  समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव किसानों को लेकर बड़ा ऐलान किया हैं. अखिलेश ने  ट्वीट कर शहीद किसानों को ‘किसान शहादत सम्मान राशि देने का घोषणा किया है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि 2022 में समाजवादी पार्टी की सरकार के आते ही किसान आंदोलन के शहीदों को 25 लाख की शहादत सम्मान राशि दी जाएगी.

अखिलेश यादव ने ट्वीट में कहा

अखिलेश यादव ने ट्वीट कर लिखा, ”किसान का जीवन अनमोल होता है क्योंकि वो ‘अन्य’ के जीवन के लिए ‘अन्न’ उगाता है. हम वचन देते हैं कि 2022 में समाजवादी पार्टी की सरकार आते ही किसान आंदोलन के शहीदों को 25 लाख की ‘किसान शहादत सम्मान राशि’ दी जाएगी. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हाल ही में देश को संबोधित करते हुए कहा था कि सरकार तीनों कृषि कानूनों को सरकार वापस लेगी और एमएसपी से जुड़े मुद्दों पर विचार करने के लिए समिति बनाएगी.

राकेश टिकैत ने कहा आंदोलन अभी जारी रहेगा

वहीं कैबिनेट मीटिंग में तीनों कृषि बिल वापसी को मंजूरी मिलने की खबर आते ही राकेश टिकैत ने कहा कि, यह सही है. सरकार ने हमारी बात सुन ली है लेकिन आंदोलन अभी जारी रहेगा क्योंकि एमएसपी पर मांग पूरी होना बाकी है. राकेश टिकैत ने कहा कि आंदोलन समाप्त नहीं होगा जो मांगे हैं वह बरकरार हैं, सरकार कुछ भी कहती रहे नीतियां बदलती रहे लेकिन जब तक किसान और सरकार की मीटिंग नहीं होगी आंदोलन खत्म करने के कोई संकेत नहीं हैं. टिकैत ने कहा कि सरकार को अभी मैंने 4 दिन पहले ही पत्र जारी किया था.  बातचीत के लिए प्रधानमंत्री ही आकर संबोधन करेंगे. उसके बाद ही फैसला लिया जाएगा.

Related Articles

Back to top button