अखिलेश यादव ने सीएम योगी को घेरा, पीड़ित मजदूरों के लिए फिर काटे चेक

भारत में कोरोना वायरस के मद्देनजर हुए लॉक डाउन से प्रवासी मजदूर बहुत परेशान हुए हैं। हालात यह हैं कि हर दिन कोई ना कोई घटना में या प्रवासी मजदूर अपनी जान गवां रहें हैं। ऐसे में समाजवादी पार्टी जान गवाने वाले हर मजदूर के परिवार को 1 लाख रुपए की आर्थिक मदद प्रदान कर रही है। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव लगातार प्रवासी मजदूरों के परिजनों की मदद कर रहे हैं। वे प्रवासी मजदूर जो सड़क हादसों में अपनी जान गवा रहे हैं।

बता दे कि उत्तर प्रदेश के औरैया में हादसे के दौरान 23 प्रवासी मजदूरों की जान गई थी उस दौरान भी समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इन प्रवासी मजदूरों के परिवारजनों को 1-1 लाख रुपए देने का ऐलान किया था। इतना ही नहीं अखिलेश यादव के निर्देशानुसार समाजवादी पार्टी जान गवाने वाले हर मजदूर के परिवार को ₹100000 की आर्थिक मदद प्रदान कर रही है। ऐसे में समाजवादी पार्टी लगातार पीड़ित प्रवासी मजदूरों की मदद कर रही है।

बता दें कि कोरोना आपदा काल में जान गवाने वाले किसी भी श्रमिक चाहे वो किसी भी प्रदेश का क्यों ना हो यदि यूपी में हादसे के दौरान उसकी मृत्यु होती है तो समाजवादी पार्टी मृतक आश्रित परिजनों को 1 लाख ₹ की आर्थिक मदद देने को कटिबद्ध है।

Related Articles

Back to top button