जेवर एयरपोर्ट के शिलान्यास से पहले अखिलेश ने बीजेपी पर बोला हमला, जानें क्या कहा

अखिलेश ने ट्वीट कर कहा बीजेपी ने रोकी

लखनऊ: यूपी में होने वाले चुनाव को लेकर सियासत तेज हो गई हैं। पक्ष- विपक्ष में जुबानी जंग शुरु हो गई है. आए दिन एक पाट्री दूसरे पाट्री पर तंज कसते दिखाई देते है. इसी क्रम में  जेवर एयरपोर्ट के शिलान्यास से पहले अखिलेश यादव ने बीजेपी पर हमला बोला है. अखिलेश ने ट्वीट कर कहा है कि अगर समाजवादी पार्टी की सरकार के समय फ़िरोज़ाबाद में प्रस्तावित एयरपोर्ट बनने की अनुमति केंद्र की भाजपा सरकार ने रोकी न होती तो इस समय ‘जेवर’ के साथ ‘चूड़ियों’ को भी जुड़ने का मौका मिलता और यूपी का वैकासिक शृंगार पूर्णता की ओर बढ़ता.  सपा ही देगी यूपी के विकास को नयी उड़ान.

2024 तक इस एयरपोर्ट से उड़ान हो जाएगी शुरू

आपका बता दें कि जेवर नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का ड्रीम प्रोजेक्ट कहा जाता है. इसे लेकर इलाके के लोगों को भी बहुत उम्मीदें हैं. आज इसका शिलान्यास होने के बाद उम्मीद है कि नवंबर 2024 तक इस एयरपोर्ट से उड़ान शुरू हो जाएगी. अब वो दिन दूर नहीं जब विदेश जाने के लिए दिल्ली-NCR के लोगों के पास सिर्फ इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट इकलौता विकल्प नहीं होगा. माना जा रहा है कि 2024 में जेवर एयरपोर्ट ऑपरेशनल हो जाएगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गौतम बुद्ध नगर के जेवर में नोएडा अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट का आधारशिला रखेंगे.

बड़ा मेंटेनेंस सेंटर स्थापित किया

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के कार्गो टर्मिनल की क्षमता 20 लाख मीट्रिक टन होगी, जिसे बढ़ाकर 80 लाख मीट्रिक टन किया जाएगा. इस कार्गो हब से औद्योगिक उत्पादों की आवाजाही की सुविधा मिलेगी. इससे स्थानीय उत्पादों को अंतरराष्ट्रीय बाजारों तक पहुंचाने में मदद मिलेगी. देश में पहली बार नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर जहाजों के मेंटेनेंस के लिए बड़ा मेंटेनेंस सेंटर स्थापित किया जा रहा है जिसके लिए अब तक देश के जहाज विदेश जाया करते थे.

Related Articles

Back to top button