अखिलेश का शिवपाल के साथ आना जीत का संदेश है।

अखिलेश का शिवपाल के साथ आना जीत का संदेश है।

पत्रकार – गौरव मैत्रेय , न्यूज़ नशा

गुजरात के साथ साथ अब उत्तर प्रदेश की राजनीति में चुनावी माहौल गरमा गया है । उत्तर प्रदेश के मैनपुरी लोकसभा सीट पर होने जा रहे उपचुनाव के लिए , भारतीय जनता पार्टी ने भी दांव खेलते हुए समाजवादी पार्टी और अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव के सामने रघुराज शाक्य को चुनावी मैदान में उतार हैै । शिवपाल यादव के करीबी माने जाते हैं जो कीभाजपा के उम्मीदवार हैै ।

मैनपुरी सीट पर जीत के लिए भाजपा ने गेम खेलते हुए अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल सिंह यादव के करीबी रघुराज शाक्य को ही टिकट दिया है।  अब उन्हें डिंपल यादव के सामने मैनपुरी सीट से प्रत्याशी बनाकर उतार दिया गया है । और यही से बीजेपी की रणनीति फेल हो जाती है क्योंकि शिवपाल ने अखिलेश का साथ दे दिया है।  अखिलेश और शिवपाल की ये मुलाकात कई घंटों चलने के बाद दोनों के बीच मैनपुरी चुनाव में जीत दर्ज करने के लिए अहम मुद्दों पर चर्चा हुई मैनपुरी सीट पर वोट बैंक के लिहाज से शिवपाल यादव की भूमिका काफी अहम मानी जा रही है।

उपचुनाव का सियासी माहौल पूरी तरह डिंपल यादव के पक्ष में हो चुका है।  अखिलेश इस बात को अच्छी तरह जानते हैं , कि चाचा जी का साथ में नजर न आना नुकसानदायक साबित हो सकता है।   इससे अच्छा सन्देश जनता में नहीं जाएगा वहीं भाजपा को भी हमलावर होने का मौका मिलेगा इसलिए इस मुलाकात के जरिए उन्होंने सैफई कुनबे के एक होने का सन्देश दिया है । इन तस्वीरों में साफ तौर से देखा जा सकता है । कि अब यादव कुनबा एक साथ मिलकर मैनपुरी के चुनाव को ऐतिहासिक चुनाव में बदलने की तैयारी में लग चुके हैं।

Related Articles

Back to top button