अयोध्या मामले पर रिव्यु पिटिशन को लेकर मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की बैठक, उभरे विरोध के सुर

राम मंदिर भूमि विवाद को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने रविवार को बैठक बुलाई है। यह बैठक लखनऊ के मुमताज पीजी कॉलेज में चल रही है। यह बैठक पहले लखनऊ के नदवा कॉलेज में प्रस्तावित थी। हालाँकि आखिरी वक़्त में बैठक की जगह बदल दी गई। बैठक में बोर्ड के अध्यक्ष राबे हसन नदवी समेत असदुद्दीन ओवैसी और जफरयाब जिलानी भी मौजूद हैं।

अयोध्या भूमि विवाद को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर हो रही इस बैठक में मौलाना महमूद मदनी, अरशद मदनी, मौलाना जलाउद्दीन उमरी, मुस्लिम लीग के सांसद बशीर, खालिद रशीद फिरंगी महली, मौलाना रहमानी, वली रहमानी, खालिद सैफुला रहमानी और राबे हसन नदवी मौजूद हैं। इस बैठक में सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर मंथन चल रहा है। इस दौरान तय किया जाएगा कि मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ पुनर्विचार याचिका लगाएगी या नहीं, और मस्जिद के लिए दी गई 5 एकड़ ज़मीन को स्वीकार करेगी या नहीं। इस मामले पर पुनर्विचार याचिका दाखिल करने का औपचारिक ऐलान हो सकता है।

एकमत नहीं है मुस्लिम लॉ बोर्ड

गौरतलब है कि यह बैठक पहले लखनऊ के नदवा कॉलेज में प्रस्तावित थी। लेकिन लखनऊ और खासकर नदवा कॉलेज में मीटिंग को लेकर सवाल उठ रहे थे। वहीँ रिव्यू पीटिशन के मसले पर मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के सभी सदस्य एकमत नहीं हैं। कई सदस्यों का कहना है कि जब एक बार सुप्रीम कोर्ट ने फैसला ले लिया है तो फिर इस मीटिंग का औचित्य क्या है। मौलाना कल्बे जव्वाद ने कहा है कि एक बार फिर हिंदुस्तान को इस इम्तिहान में डालना वाजिब नहीं है।

Related Articles

Back to top button