पेपर लीक होने के बाद अखिलेश यादव ने सीएम योगी पर कसा तंज, कहा- युवाओं को रोजगार देने में नाकाम

सीएम योगी पर अखिलेश यादव ने कसा हमला, कहा- जानबूझकर नहीं होने दे रहीं परीक्षा

लखनऊ: यूपी बोर्ड परीक्षा में 12वीं अंग्रेजी का पेपर लीक होने के बाद 24 जिलों में परीक्षाएं निरस्त कर दी गई. जिसके बाद सपा सुप्रीमों अखिलेश यादव व नेता प्रतिपक्ष ने योगी सरकार पर तंज कसा है. अखिलेश यादव ने प्रदेश सरकार पर जानबूझकर किसी भी परीक्षा को पूर्ण न होने देने का आरोप लगाया. सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि प्रदेश के युवाओं को रोजगार देने में यह सरकार नाकाम रही है. अब तो कोई परीक्षा भी ठीक से नहीं हो पा रही है. अखिलेश यादव यहीं नहीं रुके, उन्होंने योगी सरकार के बुलडोजर वाले इमेज पर भी कटाक्ष किया है. अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार इन पेपर माफियाओं पर दिखाने के लिए ही सही, कागज पर तो बुलडोजर चला दे.

अखिलेश यादव ने पेपर लीक होने के बाद ट्वीट कर लिखा, “यूपी बीजेपी सरकार की दूसरी पारी में भी पेपर लीक करवाने का बिजनेस जारी है. युवा कह रहे हैं कि रोज़गार देने में नाकाम भाजपा सरकार जानबूझकर किसी परीक्षा को पूर्ण नहीं होने देना चाहती है. बीजेपी सरकार अपने इन पेपर माफ़ियाओं पर दिखाने के लिए सही, काग़ज़ का ही बुलडोज़र चलवा दे.”

गौरतलब है कि योगी सरकार में नकलविहीन परीक्षा कराने की कवायद को उस समय झटका लगा जब बुधवार को इंटरमीडिएट इंग्लिश का पेपर लीक हो गया. आनन-फानन में माध्यमिक शिक्षा परिषद ने दोपहर 2 बजे से होने वाली अंग्रेजी की परीक्षा को रद्द कर दिया. यहां बता दें कि यह सिर्फ 24 जिलों में रद्द की गई है. दरअसल, अंग्रेजी का पेपर वाहट्सऐप पर लीक हो गया था. जिसके बाद अधिकारियों में हड़कंप मच गया. अधिकारियों का कहना है कि इन 24 जिलों के अलावा अन्य 51 जिलों में पूर्व निर्धारित ही परीक्षाएं संपन्न होंगी.

इन जिलों की परीक्षाएं रद्द

आगरा, मैनपुरी, मथुरा, अलीगढ़ , गाजियाबाद, बागपत, बदायूं, शाहजहांपुर, उन्नाव,  सीतापुर, ललितपुर, महोबा, चित्रकूट, जालौन, अम्बेडकरनगर, प्रतापगढ़, गोंडा, गोरखपुर, आजमगढ़, बलिया, वाराणसी, कानपुर देहात, एटा, और शामली में आज 12 वीं की इंग्लिश की परीक्षा रद्द कर दी गई है, इन जिलों के अलावा बाकी के जिलों में परीक्षाएं सुचारु रूप से होंगी.

सीएम योगी ने दिए NSA लगाने का निर्देश

पेपर लीक मामले पर सीएम योगी ने कहा कि पेपर लीक मामले में कड़ी से कड़ी कार्रवाई होगी. सीएम योगी ने आरोपियों के खिलाफ रासुका के तहत कार्रवाई के निर्देश दिए है. उधर, पेपर लीक मामले में माध्यमिक शिक्षा मंत्री गुलाबा देवी ने कहा कि 24 जिलों में इंटरमीडिएट अंग्रेजी की परीक्षा कैंसिल की गई है, बाकी 51 जिलों में 2 बजे से आज परीक्षा आयोजित की जाएगी. पूरे मामले की जांच की जा रही है. दोषियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. हमारा लक्ष्य नकलविहीन परीक्षा कराने का है.

Related Articles

Back to top button