‘Nivar’ के बाद अब ‘बुरेवी’ चक्रवात का खतरा, तैनात हुईं NDRF की टीमें

चेन्नई: चक्रवात निवार (Cyclone Nivar) के बाद तमिलनाडु (Tamil Nadu), केरल (Kerala) पर एक और चक्रवात बुरेवी (Cyclone Burevi) का खतरा मंडरा रहा है. चक्रवात बुरेवी के खतरे को दखते हुए मौसम विभाग (IMD) ने अलर्ट जारी कर दिया है। बुरेवी (Burevi) दक्षिण तमिलनाडु और दक्षिण केरल मंट तबाही मचा सकता है।

आज पहुंच सकता है बुरेवी

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग India Meteorological Department (IMD) के मुताबिक बंगाल की खाड़ी में गहरा दबाव का क्षेत्र बन रहा है, इसके चक्रवाती तूफान में बदलने की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक चक्रवाती तूफान (Cyclone Burevi) के दक्षिण तमिलनाडु में आज (2 दिसंबर) पहुंचने की संभावना है. मौसम विभाग (IMD) ने 2 और 4 दिसंबर को दक्षिण तमिलनाडु में भारी बारिश का अनुमान लगाया है.

केरल में अलर्ट

इसके साथ ही दक्षिण केरल, दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश के कुछ इलाकों में भी तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. 3 और 4 दिसंबर को दक्षिण केरल में भारी बारिश की संभावना है. मछुआरों को इस बाबत निर्देश दिए गए हैं. क्षेत्र में 2 से 5 दिसंबर के दौरान मछली पकड़ने का काम पूरी तरह बंद रहेगा.

NDRF की टीमें तैनात

चक्रवाती तूफान बुरेवी (Cyclone Burevi) के खतरे को देखते हुए नेशनल डिजास्टीर रेस्पॉन्स फोर्स (NDRF) की टीमें तमिलनाडु के (Tamil Nadu) और केरल (Kerala) के तीटय इलाकों में तैनात कर दी गई है.

Related Articles

Back to top button