प्रेमी से शादी करने के बाद, प्रेमिका ने सुहागरात के बाद लिया तलाक, जानें ऐसा क्या हुआ

प्रेम विवाह होने के बावजूद दुल्हन ने आखिर ये कदम क्यों उठाया

लखनऊ. हमारे समाज में शादी को पवित्र बंधन माना जाता है। वही शादी को लेकर अक्सर हैरान कर देने वाले मामले देखने को मिलते है। ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले से सामने आया है। जो काफी चर्चा का विषय बना हुआ है। यहां एक दुल्हन ने प्रेम विवाह के बाद सुहागरात पर अपने पति के साथ शारीरिक संबंध बनाने से इनकार कर दिया और फिर अगले दिन उससे तलाक भी ले लिया। लोग इस बात से अचरज में हैं कि प्रेम विवाह होने के बावजूद दुल्हन ने आखिर ये कदम क्यों उठाया।

बता दे कि मुरादाबाद शहर में रहने वाली इस युवती का अपनी बहन के देवर के साथ चार साल तक प्रेम प्रसंग चला। लड़का सोनीपत का रहने वाला है और पेशे से इंजीनियर है। काम के सिलसिले में उसे अक्सर मुरादाबाद आना पड़ता था, जहां वह कई बाहर अपनी भाबी के घर पर भी ठहरा करता था। इसी दौरान उन दोनों एक दूसरे से प्यार हो गया।

दीदी के देवर से हुआ प्यार, शादी, फिर तलाक

स्थानीय लोगों से मिली जानकारी के अनुसार लड़की ने अपनी दीदी के देवर से प्यार की बात अपने घरवालों को भी बता दी। उसका परिवार शुरुआत में इस शादी के लिए राजी नहीं हुआ, लेकिन बेटी की जिद के आगे उन्होंने घुटने टेक दिए और उसकी शादी की बात आगे बढ़ाई. इसके बाद दोनों परिवारवालों की रज़ामंदी से हंसी-खुशी उन दोनों की शादी हो गई।

बता दे कि इसके अगले ही दिन लड़की अपने मायके आ गई और फिर अपने ससुराल जाने को तैयार ही नहीं हुई। उसके परिवारवालों ने उसे समझाने की लाख कोशिशें कीं, लेकिन वह नहीं मानी और तलाक लेने पर अड़ गई। इसके साथ ही उसने ज्यादा दबाव बनाए जाने पर आत्महत्या तक करने की धमकी दे दी। इसके बाद यह मामला नारी उत्थान केंद्र तक गया, जहां काउंसलर ऋतु नारंग ने भी उसे समझाने की कोशिश की, लेकिन उसने उनकी भी एक ना मानी और फिर दोनों पक्ष की रज़ामंदी से आखिरकार उनका तलाक हो गया।

Related Articles

Back to top button