बीजेपी में शामिल होने के बाद अपर्णा यादव ने मुलायम सिंह का पैर छूकर का लिया आशीर्वाद

भाजपा में शामिल हुई मुलायम सिंह यादव की बहू अपर्णा यादव, अब लिया पैर छूकर आशीर्वाद

लखनऊ: विधानसभा चुनाव होने में अब कुछ ही दिन बचे हैं. यूपी चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों के बीच हलचल तेज हो गई है. कई नेता अपना दल भी बदल रहे हैं. जिसमे से एक हैं मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव. बता दें अपर्णा यादव ने सपा छोड़कर बीजेपी का दामन थाम लिया है. भाजपा में शामिल होने के बाद अपर्णा ने अपने ससुर मुलायम सिंह यादव का पांव छूकर आशीर्वाद लिया है. अपर्णा ने मुलायम सिंह यादव का पैर छूकर आशीर्वाद लेती फोटो ट्वीट करके इसकी जानकारी दी है.

वहीं अगर इस बारे में सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव की बात करें तो उन्होंने कहा था कि नेताजी (मुलायम सिंह यादव) ने अपर्णा यादव को बीजेपी नहीं जाने के लिए समझाया था, लेकिन वह नहीं मानीं. हालांकि,  अपर्णा ने बीजेपी में शामिल होने वक्त कहा था कि वह परिवार से विमुख होकर कोई बात नहीं कहेंगी. उन्‍होंने कहा था कि वह नेताजी और सभी बड़ों का आशीर्वाद लेकर आई हैं. माना जा रहा है कि ये तस्वीर  शेयर करके अपर्णा ने इशारों-इशारों में अखिलेश यादव को जवाब भी दे दिया है.

अपर्णा ने मुलायम के साथ फोटो ट्वीट करते हुए लिखा है, भाजपा की सदस्यता लेने के  बाद लखनऊ आने पर पिताजी/नेताजी से आशीर्वाद लिया।’ फोटो में मुलायम सिंह यादव अपर्णा को आशीर्वाद देते नजर आ रहे हैं.

अपर्णा के बाद कल मुलायम सिंह यादव के एक और रिश्‍तेदार ने सपा छोड़ दी थी.सपा प्रमुख के मौसा और मुलायम के साढ़ू और पूर्व विधायक प्रमोद गुप्ता ने बीजेपी ज्वाइन कर लिया. उन्होंने कि नेताजी को अखिलेश यादव ने बंधक बनाकर रखा है. उन्होंने यह भी कहा था कि सपा में अब गुंडों का बोलबाला है. अखिलेश के मौसा ने कहा, ‘हमारे नेता मुलायम सिंह यादव और शिवपााल यादव को अखिलेश ने बहुत प्रताड़ित किया है. समाजवादी विचारधारा को किनारे कर दिया. जो मुलायम को गाली देते हैं उन्हें पार्टी में ले रहे हैं. ऐसे में सपा की विचारधारा कहां जाएगी?’भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता लेने के पश्चात लखनऊ आने पर पिताजी/नेताजी से आशीर्वाद लिया.

भाजपा में आने के बाद अपर्णा ने क्‍या कहा

भाजपा का दामन थामने के बाद अपर्णा ने कहा कि वह परिवार से विमुख नहीं हैं. सभी बड़ों का आशीर्वाद है. बीजेपी में शामिल होने को विचारधारा की बात बताते हुए उन्होंने कहा- ‘मैं स्वतंत्र हूं. मुझे पता है मुझे क्या करना है, इसलिए बीजेपी में आई हूं. बीजेपी के भी सभी बड़ों ने मुझे आशीर्वाद दिया है. वह जरूर मेरे लिए कुछ अच्छा करेंगे. अपर्णा से जब यह यह पूछा गया कि यदि आप चुनाव लड़ती हैं तो क्या मुलायम आपके लिए प्रचार करेंगे तो अपर्णा ने कहा कि मुझे उनका आशीर्वाद प्राप्त है. अपर्णा ने पीएम मोदी और सीएम योगी की जमकर तारीफ की थी. उन्‍होंने कहा कि उनके लिए राष्‍ट्रधर्म सबसे ऊपर है. बीजेपी में शामिल होने के अपने फैसले पर उन्होंने कहा कि मैंने राष्‍ट्र को हमेशा अपना धर्म माना है. हमेशा राष्‍ट्र के लिए ही फैसला लिया है. उन्होंने कहा मैं पीएम मोदी से हमेशा से काफी प्रभावित हूं. मुझे उनकी नीतियां मुझे नैतिक रूप से अच्‍छी लगती हैं. इन्‍हीं कारणों से आज भाजपा ज्‍वाइन की है.

अपर्णा के बीजेपी ज्‍वाइन करने पर अखिलेश ने क्‍या कहा था

अपर्णा के बीजेपी में शामिल होने पर सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने कहा था कि उन्हें इस बात की खुशी है कि समाजवादी पार्टी की विचारधारा का विस्तार हुआ है. उन्होंने यह भी कहा कि मुलायम सिंह यादव ने अपर्णा को काफी समझाने की कोशिश की थी. उन्‍होंने कहा था-‘सबसे पहले मैं बधाई दूंगा और शुभकमानाएं और साथ ही साथ ही हमें खुशी इस बात की है कि समाजवादी विचारधारा का विस्तार हो रहा है. मुझे उम्मीद है कि हमारी विचारधारा वहां संविधान बचाएगी.

Related Articles

Back to top button